Online Fraud: पूर्व भारतीय क्रिकेटर विनोद कांबली (Vinod Kambli) ने हाल ही में बांद्रा पुलिस थाने में एक शिकायत दर्ज कराई है. दर्ज शिकायत में उन्होंने बताया कि वह साइबर ठगी का शिकार हो गए हैं. बताया जा रहा है कि ठगों ने कांबली को एक लाख रुपये का चूना लगा दिया था. शिकायत के अनुसार उन्हें सबसे पहले KYC अपडेट करवाने के नाम पर कॉल आया था जिसके बाद उन लोगों ने कांबली के अकाउंट से 1,13,998 रुपये की ठगी कर दी. 


मिली जानकारी के अनुसार यह मामला 3 दिसंबर का है. कांबली को कॉल करने वाले व्यक्ति ने खुद को एक प्राइवेट बैंक का कर्मचारी बताया था. फोन पर बैंक कर्मचारी बने ठग ने KYC अपडेट करने के लिए उनसे कुछ बैंक डिटेल देने को कहा और जैसे ही उसे कांबली के अकाउंट की जानकारी मिली उसने उनके अकाउंट से 1 लाख रुपये  पार कर दिए. 


 






Bipin Rawat Death: सीडीएस बिपिन रावत को श्रद्धांजलि देने श्रीलंका-भूटान जैसे देशों से भी आएंगे बड़े सैन्य अधिकारी, जानिए कौन-कौन होंगे शामिल


बैंक की मदद से वापस दिलाए पैसे


हालांकि राहत की बात ये है कि शिकायत मिलते ही साइबर पुलिस ने बैंक से बात कर उनकी मदद लेते हुए पैसों के ट्रांजेक्शन को रिवर्स कर दिया और कांबली को उनके पैसे वापस मिल गए. वहीं अब पुलिस जांच में लग गई है और पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उस अकाउंट का होल्डर कौन है. 


कांबली ने साइबर पुलिस का किया शुक्रिया अदा


दूसरी तरफ पैसे वापस मिलने पर कांबली ने साइबर पुलिस का शुक्रियादा करते हुए कहा, " मैंने फोन पर पैसे ट्रांसफर होने का मैसेज मिलने के साथ ही कस्टमर केयर के नंबर पर कॉल किया था और उस अकाउंट को ब्लॉक करवाया था. इसके बाद मैं सीधा साइबर पुलिस के पास अपनी शिकायत दर्ज करवाने पहुंचा." कांबली ने कहा कि वह साइबर पुलिस का उनकी मदद करने के लिए शुक्रगुजार हैं.