नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की नार्थ डिस्ट्रिक्ट की महिला पुलिसकर्मियों ने सोमवार को  'इंटरनेशनल डे ऑफ द गर्ल चाइल्ड' के मौके पर बड़ी संख्या में सड़कों पर निकलकर क्राइम पर लगाम कसने की कमान संभाली. इस उपलक्ष्य को सेलिब्रेट किया.दिल्ली पुलिस ने इस दिन को महिला सशक्तिकरण के लिए समर्पित किया. इस मौके पर जिले के हर थाने पर लगने वाली एक पिकेट पर महिला स्टाफ को डिप्लॉय किया गया. इतना ही नहीं आतंकवाद से निपटने के लिए उठाए जाने वाले कदमों में भी बड़ी संख्या में महिला पुलिसकर्मियों को उतारा गया.


महिला पुलिस कर्मियों ने की पेट्रोलिंग
इस मौके पर नार्थ डिस्ट्रिक्ट में लगने वाले गेस्ट हाउस, होटल की चेकिंग और पेट्रोलिंग के लिए महिला पुलिसकर्मियों को सड़कों पर उतारा गया. जिले में महिला पुलिस कर्मियों ने दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्राओं से बात कर उनकी समस्याएं साझा की. साथ ही अपनी उपस्थिति से बच्चियों और महिलाओं को सुरक्षा का एहसास कराया. महिला पुलिस कर्मियो ने अपराधियों की धड़पकड़ के लिए नेब सराय इलाके में सर्च ऑपरेशन भी चलाया.


एनजीओ की मदद से चलाए नुक्कड़ नाटक
दिल्ली की नॉर्ट जिला की पुलिस ने मजनू का टीला इलाके में नुक्कड़ नाटक का आयोजन करा बच्चियों को गुड टच और बेड टच के बारे में जानकारी दी. दिल्ली पुलिस लगातार महिलाओं की सुरक्षा को लेकर इस तरह के कदम उठा रही है. जिससे महिलाओं के खिलाफ होने वाले क्राइम पर काबू पाया जा सके. 


यह भी पढ़ें-
Shopian Encounter: सेना ने लिया 5 जवानों की शहादत का बदला, शोपियां में तीन आतंकियों को किया ढेर
रंजीत सिंह हत्याकांड: ‘रेपिस्ट’ राम रहीम की सज़ा का एलान आज, रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है बाबा