चंडीगढ़: हरियाणा में सत्तारूढ़ बीजेपी ने बरोदा विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए गुरुवार को पार्टी नेता और ओलंपिक पदक विजेता रेसलर योगेश्वर दत्त को अपना उम्मीदवार घोषित किया. पार्टी की ओर से जारी बयान में कहा गया कि पहलवान से नेता बने योगेश्वर दत्त सोनीपत की बरोदा सीट पर तीन नवंबर को होने वाले उपचुनाव में पार्टी के प्रत्याशी होंगे.


इससे पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने योगेश्वर दत्त को बरोदा सीट से चुनावी मैदान में उतारने का समर्थन किया था. उन्होंने कहा, "हरियाणा के बहुत से खिलाड़ियों ने आज मुझसे मुलाकात की. इन्होंने एक मांग रखी है कि इन्हीं में से एक योगेश्वर दत्त को बरोदा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए बीजेपी प्रत्याशी बनाया जाए. इनकी बात को हम केंद्रीय चुनाव समिति को पहुंचाएंगे."


उपचुनाव के लिए इस सीट पर नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन शुक्रवार है. गौरतलब है कि इस सीट पर साल 2019 में निर्वाचित कांग्रेस विधायक श्रीकृष्ण हुड्डा का इस साल अप्रैल में निधन होने की वजह से उपचुनाव कराया जा रहा है. साल 2019 के चुनाव में इसी सीट से योगेश्वर दत्त को हुड्डा से हार मिली थी.


इस सीट से कांग्रेस ने अब तक अपने प्रत्याशी का नाम घोषित नहीं किया है. आपको बता दें कि इस सीट पर बीजेपी को आज तक जीत नहीं मिल पाई है. रेसलर से राजनेता बने योगेश्वर दत्त साल 2019 के हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हुए थे.