Hardeep Singh Puri On Coromandel Train Accident: ओडिशा ट्रेन हादसे के बाद कांग्रेस (Congress) की ओर से रेल मंत्री के इस्तीफे की मांग पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने पलटवार किया है. पुरी ने सोमवार (5 जून) को कहा, "26/11 के आतंकवादी हमले के बाद मुंबई पहुंचने में एनएसजी (NSG) को 10 घंटे से ज्यादा का वक्त लगा था. रेल हादसे के बाद सबसे पहले पीएम ने बालासोर ट्रेन दुर्घटना स्थल का दौरा किया, वहां तीन केंद्रीय मंत्री भी थे. दुर्घटना के 51 घंटे के भीतर रेल लाइनें बहाल कर दी गईं." 


हरदीप सिंह पुरी ने विपक्षी दलों की बैठक को लेकर भी तंज कसा है. उन्होंने कहा, "हम चाहते हैं कि एक जिम्मेदार विपक्ष हो, लेकिन ये तो अलग तरह की विपक्षी एकता है, इनमें आधे ऐसे हैं जिन्हें नेतृत्व चाहिए, आधे ऐसे हैं जो किसी के खिलाफ हैं." हरदीप सिंह पुरी सोमवार को जम्मू-कश्मीर के दौरै पर थे. 


ओडिशा ट्रेन हादसे में 275 की मौत


ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार (2 जून) को हुई भारतीय रेल इतिहास की भयावह रेल दुर्घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. इस हादसे में अब तक 275 लोगों की मौत हो चुकी है और सैकड़ों लोग घायल हैं जिनका इलाज चल रहा है. दुर्घटना के बाद पीएम मोदी ने दुर्घटनास्थल का दौरा किया था और अस्पताल में कुछ घायलों से भी मुलाकात की थी. साथ ही उन्होंने हादसे के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात भी कही थी. 


विपक्ष ने मांगा रेल मंत्री का इस्तीफा


इस हादसे के बाद कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों के नेताओं ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का इस्तीफा मांगा है. कांग्रेस ने कहा कि मोदी सरकार ने भारतीय रेलवे और लोगों के बीच जो अव्यवस्था पैदा की है, उसकी उन्हें जिम्मेदारी लेनी चाहिए. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने रविवार को आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री मोदी ट्रेनों को हरी झंडी दिखाने में व्यस्त हैं और रेल सुरक्षा पर ध्यान नहीं दे रहे हैं.


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "270 से अधिक मौतों के बाद भी कोई जवाबदेही नहीं है. मोदी सरकार इतनी दर्दनाक दुर्घटना की जिम्मेदारी लेने से भाग नहीं सकती. प्रधानमंत्री को तुरंत रेल मंत्री का इस्तीफा लेना चाहिए."


ये भी पढ़ें- 


Odisha Train Accident: 'सेंगोल के बारे में सोच रहे थे, सिग्नल को भूल गए', DMK नेता ने लाशों की फोटो ट्वीट कर बीजेपी पर कसा तंज