Coromandel Train Accident: डीएमके नेता ने ओडिशा रेल हादसे (Odisha Train Accident) को नई संसद (New Parliament) के उद्घाटन से जोड़ते हुए बीजेपी (BJP) पर निशाना साधा. डीएमके (DMK) प्रवक्ता सैदाई सादिक (Saidai Sadiq) ने सोमवार (5 जून) को रेलवे ट्रैक पर रखे शवों की ग्राफिक्स फोटो शेयर करते हुए ट्वीट किया, "बीजेपी सिग्नल के बारे में सोचना भूल गई क्योंकि वह केवल सेंगोल के बारे में सोच रही थी." 


डीएमके प्रवक्ता ने अपने पोस्ट में तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन, राज्य के शिक्षा मंत्री अनबिल महेश, चिकित्सा और परिवार कल्याण मंत्री सुब्रमण्यन, विधायक उदयनिधि स्टालिन को भी टैग किया है. उनके इस पोस्ट के बाद विवाद खड़ा हो गया है. सादिक को इससे पहले भी उस समय आलोचना का सामना करना पड़ा था जब उन्होंने तमिलनाडु की अभिनेत्रियों और बीजेपी नेताओं को आइटम कहा था. 


पहले भी विवाद के बाद मांगी थी माफी


इसमें सादिक ने नमिता, खुशबू सुंदर, गौतमी और गायत्री रघुराम को निशाना बनाया था. इसके बाद बीजेपी नेता खुशबू ने इसे ट्विटर पर पोस्ट करते हुए सांसद कनिमोझी को टैग किया था. जिसके बाद सादिक ने माफी मांगी थी. कनिमोझी ने भी अपनी पार्टी के नेता की टिप्पणियों के लिए तुरंत माफी मांगी थी. 




ओडिशा में हुआ ट्रेन हादसा


गौरतलब है कि शुक्रवार की शाम ओडिशा के बालासोर जिले में हुए भीषण ट्रेन हादसे में 275 लोगों की जान चली गई है. हादसे में घायल हुए 1,100 से ज्यादा लोगों का इलाज चल रहा है. इस हादसे में शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस एक मालगाड़ी से टकराने के बाद पलट गई थी. इसके कुछ डिब्बे उसी वक्त वहां से गुजर रही बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस से टकरा गए थे. 


नई संसद के उद्घाटन पर हुआ था हंगामा 


डीएमके नेता ने नई संसद के उद्घाटन को हादसे से जोड़ते हुए बीजेपी पर निशाना साधा है. पीएम मोदी ने बीती 28 मई को नए संसद भवन का उद्घाटन किया था. इस समारोह को लेकर काफी विवाद भी हुआ था. कई विपक्षी दलों ने इस समारोह का बहिष्कार किया था. उनका कहना था कि नई संसद का उद्घाटन राष्ट्रपति को करना चाहिए था न कि पीएम को. इस दौरान ऐतिहासिक राजदंड (सेंगोल) को लेकर भी विवाद हुआ. तमिलनाडु से संबंध रखने वाले सेंगोल को लोकसभा स्पीकर के आसन के पास स्थापित किया गया था. 


ये भी पढ़ें- 


Odisha Train Accident: लोग कह रहे थे मर गया, लेकिन पिता ने नहीं मानी हार... ओडिशा ट्रेन हादसे के बाद ऐसे बचाई बेटे की जान