भुवनेश्वर. हैदराबाद में एक महिला पशु चिकित्सक की रेप के बाद हत्या से जहां एक तरफ पूरे देश में गुस्सा है. वहीं दूसरी तरफ इस घटना से एक बार फिर पुलिस सवालों के घेरे में है. जहां लोगों में आरोपियों के खिलाफ गुस्सा है वहीं इस मामले में पुलिस की लापरवाही भी खुलकर सामने आई, लेकिन लापरवाही के साथ पुलिस ने भुवनेश्वर में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर एक अजीबो गरीब फरमान जारी किया है.


दरअसल, भुवनेश्वर और कटक पुलिस ने हैदराबाद रेप केस के बाद महिलाओं के लिए जारी की गई एडवाइजरी में कहा कि "महिलाएं किसी भी अजनबी पर भरोसा ना करें ना ही उनसे कोई बात करें. महिलाएं शॉपिंग एरिया, पेट्रोल पंप ऐसी जगहों पर अकेली ना जाकर किसी ना किसी के साथ जाएं."


इस एडवाइजरी से पुलिस पर एक बार फिर सवालिया निशान उठ गए हैं. इस एडवाइजरी को जारी कर पुलिस अपनी जिम्मेदारियों से पीछा छुड़ाने कि कोशिश कर रही है.


गौरतलब है कि हैदराबाद में चार लोगों ने एक महिला पशु चिकित्सक के साथ रेप कर उसकी हत्या कर दी. पुलिस के अनुसार महिला की हत्या साजिश के तहत की गई थी. इस मामले में पुलिस ने मोहम्मद अरीफ, जोलू शिवा, जोलू नवीन और चिंताकुंटा चेन्नाकेशवुलु को गिरफ्तार किया है. कोर्ट ने इन चारों आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.


ये भी पढ़ें


हैदराबाद: डॉक्टर गैंगरेप मामले में जागी पुलिस, लापरवाही के आरोप में 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड


महाराष्ट्र: 24 घंटे के अंदर उद्धव सरकार की दूसरी जीत, MVA के नाना पटोले निर्विरोध स्पीकर चुने गए