Odisha Cabinet Reshuffle: ओडिशा (Odisha) के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक 2024 में होने वाले आम चुनाव और विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपने मंत्रिमंडल (Cabinet) में बड़ा बदलाव करने जा रहे हैं. शनिवार को ओडिशा सरकार के सभी कैबिनेट मंत्रियों ने अपना इस्तीफा सौंप दिया है. फिलहाल आज सुबह 12 बजे के करीब ओडिशा में नए मंत्रिमंडल को शपथ दिलाई जाएगी.


बताया जा रहा है कि देश में पहली बार ऐसा हो रहा है जब किसी राज्य के सभी कैबिनेट मंत्रियों ने एक साथ एक ही बार में अपने कार्यालय से इस्तीफा दे दिया. फिलहाल ओडिशा के नए मंत्रिमंडल का शपथग्रहण समारोह का आयोजन भुवनेश्वर में लोक सेवा भवन के नए सम्मेलन केंद्र में किया जाएगा.


2024 के चुनाव की हो रही तैयारी


कयास लगाए जा रहे हैं कि राज्य की नवीन पटनायक सरकार 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव और उसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सतर्क हो गई है. काफी सोच-विचार के बाद उनकी पार्टी ने कैबिनेट में युवा और वरिष्ठ दोनों को अवसर देने का कदम उठाने का सोचा है.


29 मई को नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने ओडिशा (Odisha) के मुख्यमंत्री के रूप में लगातार अपने पांचवें कार्यकाल के तीन साल पूरे कर लिए हैं. जानकारी के अनुसार सरकार के तीन साल के कार्यकाल के दौरान बेहतर प्रदर्शन करने वाले नेताओं को पार्टी संगठन में महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां मिल सकती हैं. 


इसे भी पढ़ेंः
RBI MPC Meet: अगले हफ्ते फिर आरबीआई दे सकता है आपको झटका! जानें कितना महंगा हो जाएगा लोन?


Heat Wave In India: हीट वेव का कहर बरकरार, बढ़ेगा तापमान, देश के 40 शहरों-कस्बों में पारा 44 के पार