Dibrugarh-Kanyakumari Vivek Express: ओडिशा के ब्रह्मपुर स्टेशन के पास डिब्रूगढ़-कन्याकुमारी विवेक एक्सप्रेस के एक डिब्बे में धुआं निकलने की खबर सामने आई है. 


रेलवे अधिकारी बसंत कुमार सत्पथी ने बताया कि धुआं किसी दुर्घटना के कारण नहीं बल्कि ब्रेक बाइंडिंग के कारण था क्योंकि एक बोरी कोच के पहिए में फंस गई थी.






अधिकारी ने बताया कि बोरी को पहिए से निकाल दिया गया है और आग बुझाने वाले यंत्र का भी इस्तेमाल किया गया. इसके कारण ट्रेन लगभग 15-30 मिनट तक रुकी रही. 


धुआं निकलता देख यात्रियों में दहशत का माहौल 


ब्रह्मपुर रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन में धुआं निकलने के बाद यात्रियों में दहशत फैल गई. समाचार एजेंसी एएनआई की तरफ से शेयर किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे लोग जल्दबाजी में कोच से उतरने लगे. हालांकि, कुछ देर बाद ही माहौल शांत करा दिया गया था. 


फलकनुमा एक्सप्रेस के तीन डिब्बों में लगी थी आग 


एक हफ्ते पहले ही, 7 जुलाई को फलकनुमा एक्सप्रेस के कम से कम तीन डिब्बों में आग लग गई थी. यह हादसा तब हुआ था जब ट्रेन तेलंगाना के यदाद्री जिले को पार कर रही थी. 
हावड़ा-सिकंदराबाद ट्रेन को बोम्मियाली गांव के पास रोक दिया गया और यात्री बाल-बाल बच गए क्योंकि आग फैलने से पहले एस 3, एस 4 और एस 5 कोच से बाहर निकल गए थे. 


ये भी पढ़ें: 


'ED निदेशक संजय मिश्रा के कार्यकाल को बढ़ाना अवैध, 31 जुलाई तक पद से हटना होगा', सुप्रीम कोर्ट का निर्देश