Balasore Rail Accident: ओडिशा के बालासोर जिले में हुए रेल हादसे को लेकर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnav) ने बुधवार (21 जून) को कहा कि सीबीआई जांच खत्म होने का इंतजार करिए. इसके बाद सच सामने आ जाएगा. 


न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, वैष्णव ने रेल एक्सीडेंट के कारण को लेकर कोलकाता में कहा कि सच सामने आना जरूरी है. दरअसल 2 जून को बालासोर में भीषण रेल हादसा हुआ था जिसमें 290 लोगों की मौत हो गई थी. इस हादसे के तत्काल बाद वैष्णव घटनास्थल पर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने यहां कुछ दिनों तक रुककर राहत और बचाव कार्य का मुआयना किया था. 


रेल मंत्री ने किया दौरा 
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मंगलवार(20 जून) को ओडिशा के बाहानगा का दौरा किया. उन्होंने इस दौरान क्षेत्र के विकास के लिए दो करोड़ रुपये की सहायता की घोषणा की. राज्य के दौरे पर आए वैष्णव बालासोर जिले के बाहानगा गए और उन लोगों से मिले जिन्होंने कि दो जून को दुर्घटना के तुरंत बाद बचाव और राहत कार्यों में  भाग लिया था. 


वैष्णव ने कहा कि बाहानगा के विकास के लिए उनकी सांसद निधि से एक करोड़ रुपये की सहायता प्रदान की जाएगी, वहीं क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करने के लिए रेलवे के कोष से एक करोड़ रुपये जारी किए जाएंगे. 


कैसे एक्सीडेंट हुआ था? 
पीटीआई के अनुसार बाहानगा बाजार रेलवे स्टेशन (Bahanaga Bazar station) के पास 2 जून को शाम करीब सात बजे कोरोमंडल एक्सप्रेस यहां खड़ी एक मालगाड़ी से टकरा गई थी. इसकी चपेट में बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस भी आ गई थी. तीनों रेल के बीच हुआ ये हादसा इतना खतरनाक था कि रेलवे को कई ट्रेन रद्द करनी पड़ी थी.


ये भी पढ़ें- Coromandel Train Accident: पहले भी ओडिशा ने झेली कई चुनौतियां', गवर्नर गणेशी लाल बोले- पीएम मोदी की मदद से ओडिशा रेल हादसे से भी लड़ लेंगे