Odisha Boat Capsized In Mahanadi: ओडिशा के झारसुगुड़ा लखनपुर ब्लॉक के पास महानदी में एक नाव डूब गई, जिसमें सवार दो लोगों की मौत हो गई और फिलहाल सात लोग लापता हैं. मृतकों और लापता व्यक्तियों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है.


अंग्रेजी अखबार टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक, नाव पर बरगढ़ जिले के बांधीपाली इलाके के बच्चों और महिलाओं सहित लगभग 50 लोग थे. ये सारे लोग घूमने निकले थे. घटना के बाद राज्य की महानदी में बोट परिवहन की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हुए हैं.


मछुआरों ने बचाई लोगों की जान


यात्रियों को लेकर महानदी में जब नाव गुजर रही थी तो लखनपुर प्रखंड अंतर्गत सारधा के पास नाव पलट गई. घटना के बाद चीख-पुकार मच गई थी. नदी में गिरे लोग जान बचाने के लिए चिल्ला रहे थे. घटना पर नजर पड़ते ही वहां मौजूद मछुआरों ने तुरंत मोर्चा संभाला और नदी में नाव ले जाकर एक-एक कर लोगों को निकालने लगे. मछुआरों ने सभी यात्रियों को बचा लिया पर सात और लोग फिलहाल लापता हैं. ऐसा बताया जा रहा है कि मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है.


दुर्घटना पर ओडिशा सरकार ने क्या कहा?


ओडिशा सरकार ने शोक संतप्त परिवारों को मदद देने के लिए कदम बढ़ाया है. मुख्यमंत्री दफ्तर से जारी एक बयान में बताया गया कि मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए की वित्तीय सहायता दी जाएगी. लापता लोगों की तलाश के लिए राज्य सरकार ने गोताखोरों की विशेष प्रशिक्षित स्कूबा टीम को तत्काल भुवनेश्वर से हवाई मार्ग से भेजा है, जबकि सूचना के तुरंत बाद पुलिस और दमकलकर्मी भी मौके पर पहुंचे और राहत अभियान में मदद की है. कंट्रोल रूम भी खोला गया है.


ये भी पढ़ें:Lok Sabha Election 2024: 'जो कश्मीर-बिहार में होता था, अब बंगाल में होता है', अग्निमित्र पॉल का CM ममता बनर्जी पर बड़ा आरोप