गुरुग्राम: दिल्ली-एनसीआर में बढ़ता प्रदूषण जानलेवा स्तर पर जा पहुंचा है. गुरुग्राम में भी इसका असर देखने को मिल रहा है जिसको देखते हुए हरियाणा सरकार जल्द ऑड-ईवन को लागू कर सकती है.


दरअसल, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इसकी खुद की जानकारी दी है. मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि, प्रदूषण कम करने के लिए विकल्पो को तलाशने और उन पर काम करने के लिए इंजीनियरों, गुरुग्राम नगर निगम आयुक्त और डीसी की एक समिति तैयार की गई है.


जल्द लागू किया जा सकता है ऑड-ईवन- मुख्यमंत्री


मुख्यमंत्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ये बढ़ता प्रदूषण स्वास्थ्य के लिए बेहद हानिकारक है. जिसको लेकर सरकार इस दिशा में काम कर रही है. मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि, सुप्रीम कोर्ट ने भी कई निर्देश दिए है जिसके तहत स्कूल-कॉलेज, पुराने वाहनों, थर्मल प्लांट को बंद किया जा रहा है. वहीं उन्होंने कहा कि, अगर ऑड-ईवन पर सहमति बन जाती है तो इसे जल्द लागू कर दिया जाएगा. फिलहाल इस वक्त एक समिति बनाई गई है जो इस प्रदूषण से निपटने के लिए विक्लपों को तलाश रहा है. 




एक दिसंबर तक स्कूल बंद


बता दें, बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए हरियाणा के चार जिलों गुरुग्राम, फरीदाबाद, झज्जर और सोनीपत में स्कूल बंद करने का फैसला लिया गया है. पहले सरकार ने 17 नवंबर तक स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया था लेकिन हालात को देखते हुए 1 दिसंबर तक बढ़ा दिया गया है. 


यह भी पढ़ें.


Misinformation Warning: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Twitter ने गलत और भ्रामक जानकारी वाले ट्वीट की पहचान के लिए उठाया ये कदम


Champions Trophy 2025: चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया? अनुराग ठाकुर ने दिया ये जवाब