भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी हिट एंड रन का मामला सामने आया है. बजारिया थाना क्षेत्र में दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन के दौरान एक कार भीड़ में घुस गई. इस घटना में तीन लोग घायल हो गए हैं. वहीं एक बच्चे को गंभीर चोट आई है. मौके पर पहुँची पुलिस ने घायल बच्चे को अस्पताल भेजा. पुलिस सीसीटीवी फुटेज की मदद से कार चालक का पता लगा रही. इससे पहले छत्तीसगढ़ के जशपुर में ही ऐसा ही मामला सामने आया था. 


भोपाल में रेलवे स्टेशन के पास बजारिया थाना क्षेत्र में दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन के लिए भीड़ जमा थी. इसी दौरान अचानक एक कार भीड़ में घुस गई. कार चालक ने कार को तेज रफ्तार में रिवर्स में चलाना शुरू कर दिया. इस दौरान घटना स्थल पर भगदड़ मच गयी और एक बच्चा समेत तीन लोग कार की चपेट में आकर घायल हो गए.


इस घटना की एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में कार के अंदर दो से तीन लोग सवार नडर आ रहे हैं. फिलहाल इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है. बजरिया पुलिस थाना प्रभारी उमेश यादव ने बताया, ''भोपाल रेलवे स्टेशन के पास सड़क पर शनिवार की रात करीब सवा ग्यारह बजे दुर्गा प्रतिमा विसर्जन का जुलूस निकल रहा था. जुलूस के बीच एक अज्ञात व्यक्ति ने तेज रफ्तार कार घुसा दी, जिससे चार लोगों को चोटें आई हैं.'' उन्होंने कहा कि इनमें से एक को गंभीर चोटें आई हैं और उसका इलाज एक अस्पताल में चल रहा है, हालांकि उसकी स्थिति खतरे से बाहर है.


उन्होंने कहा कि इस हादसे में वहां ड्यूटी पर मौजूद एक हेड कांस्टेबल के पांव पर भी यह कार चढ़ गई थी, जिससे उसे भी हल्की चोट आई है. यादव ने बताया कि जैसे ही यह कार जुलूस में घुसी, जुलूस में शामिल कथित तौर पर शराब पिये कुछ लोग उसे पकड़ने के लिए चिल्लाने लगे, जिससे वह घबड़ा गया और उसने अपने वाहन को तेजी से रिवर्स किया और उसके बाद मौके से वाहन सहित फरार हो गया.


छत्तीसगढ़ के जसपुर में कार ने लोगों कुचला था
छत्तीसगढ़ के जशपुर में एक कार चालक सड़क पर निकल रही धार्मिक रैली में शामिल लोगों को कुचलते हुए निकल गया. इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है जबकि 10 से ज्यादा लोग घायल हुए थे. गुस्से में लोगों ने उस कार को आग के हवाले कर दिया है. हालांकि पुलिस ने कार चालक समेत दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.


ये भी पढ़ें-
केरल: कई जिलों में नदियां उफान पर, कोट्टायम में 6 की मौत, 4 लापता, दिल्ली से भेजी जा रहीं NDRF की 11 टीम


जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर, पुलवामा में दो गैर कश्मीरी नागरिकों की आतंकियों ने की हत्या, पुंछ में जारी मुठभेड़ में दो और जवान शहीद