Norway: नॉर्वे (Norway) के ओस्लो (Oslo) के बाहरी इलाके में कुरान को जलाने के कुछ मिनट बाद एक चरमपंथी नॉर्वेजियन इस्लाम विरोधी समूह के नेता को एक कार ने टक्कर मार दी. नॉर्वे की पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा, 'इस पूरे मामले में दो लोग गिरफ्तार किए गए हैं.'


पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपियों में एक कार चालक भी शामिल है. उन्होंने बताया कि कार चालक पर कट्टरपंथी समूह “स्टॉप द इस्लामाइजेशन ऑफ नॉर्वे” (सियान) के नेता लार्स थोरसन की एसयूवी को जानबूझकर टक्कर मारने का आरोप है.


कुरान को बीच सड़क जलाया


पुलिस ने बताया, एसयूवी में सवार पांच यात्री मामूली रूप से घायल हो गए हैं जिनमें एक अस्पताल में भर्ती कराया है. फेसबुक पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में थोर्सन और अन्य कार्यकर्ताओं को एक बड़े मुस्लिम समुदाय के साथ ओस्लो के एक उपनगर मोर्टेंसरुड में कार चलाते हुए देखा गया.



कुछ कार्यकर्ताओं ने कुरान को जलाते हुए एक छोटे से चौराहे के बीच में रखा जिसे देख कुछ स्थानीय लोगों ने उसे बुझाने की कोशिश की. वहीं, कुरान को जलता देख स्थानीय लोगों में गुस्सा भड़का और इनमें एक महिला भी शामिल थी. महिला ने कुरान को जलता देख उसे किसी तरह अपने हाथ में उठा लिया. 


मर्सिडीज कार ने मारी टक्कर


वहीं, इस्लाम विरोधी समूह मौके से फरार हुआ जिसका पीछा एक मर्सिडीज कार ने किया. बताया जा रहा है कि इस मर्सिडीज कार ने पहले हल्के से इस्लाम विरोधी समूह की कार को टक्कर मारी और फिर दूसरी टक्कर इतनी जोर से मारी कि इस्लाम विरोधी समूह की गाड़ी पलट गई. 


यह भी पढ़ें.


Seychelles National Day: सेशेल्स के स्वतंत्रता दिवस समारोह की मिलिट्री परेड में नौसेना ने लिया हिस्सा, 1976 से ये दस्तूर जारी


Sri Lanka Crisis: तेल की किल्लत के बाद श्रीलंका में सभी सरकारी स्कूल भी बंद, जानिए स्थिति