Weather update: उत्तर भारत में मौसम काफी बदल रहा है. पहाड़ों पर लगातार हो रही बर्फबारी के कारण मौसम और ठंडा होता जा रहा है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार आगले दो दिनों में ठंड और भी बढ़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है. IMD के अनुसार 18 से 20 दिसंबर के बीच पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा और राजस्थान के तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है जिससे ठंड बढ़ सकती है. 


इसके अलावा पंजाब में आज (16 दिसंबर) और कल घना कोहरा भी रहेगा. वहीं पूर्वोत्तर के असम, मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा के अलग-अलग हिस्सो में भी 16 और 17 दिसंबर की सुबह कोहरा छाने की संभावना है. इस बीच राहत की बात ये है कि उत्तर-पश्चिम और इससे सटे मध्य भारत में, अगले दो दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा, लेकिन उसके बाद यह 2-3 डिग्री सेल्सियस गिर सकता है, इस तरह महीने के आखिरी में ठंड पड़ सकती है और क्रिसमस के समय कड़ाके वाली ठंड हो सकती है. 


 






महीने के आखिरी सप्ताह में ठंड बढ़ सकती है


मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि क्रिसमस के आसपास मजबूत पश्चिमी विक्षोभ के प्रभावित होने से महीने के आखिरी सप्ताह में ठंड बढ़ सकती है. वहीं राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां भी मौसम का मिजाज काफी ठंडा है. मौसम कार्यालय ने पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में दिल्ली और आसपास के इलाकों में आज शाम को बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने का अनुमान लगाया है.


Imran Khan On Afghanistan: इमरान खान का बड़ा बयान- अफगानिस्तान को अलग-थलग करना दुनिया के लिए नुकसानदेह


दिल्ली में तापमान 5 डिग्री तक पहुंच सकता है


वहीं शुक्रवार यानी 17 दिसंबर को हिमालय से ठंडी और शुष्क उत्तर पश्चिमी हवाएं चलने के साथ पारा गिरने की संभावना है. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि दिल्ली में महीने के अंत तक न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है.