Kanwar Yatra In UP: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सावन के महीने में शिव (Shiva) भक्तों की कांवड़ यात्रा (Kanwar Yatra) जोर शोर से चल रही है. ऐसे में प्रशासन की ओर से कांवड़ ले जा रहे भक्तों के लिए कई इंतजाम किए गए हैं. इस बीच उत्तर प्रदेश के गौतम बौद्ध नगर (Gautam Buddh Nagar) में यूपी पुलिस (UP Police) अपने नेक काम से सभी का दिल जीतते नजर आ रही है.


दरअसल यहां पर पुलिस को कांवड़ यात्रा कर रहे लोगों को हेलमेट और राष्ट्रीय ध्वज बांटते देखा जा रहा है. बताया जा रहा है कि कांवड़ियों की आवाजाही को सुविधाजनक बनाने के लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश में दिल्ली से सटे गौतम बौद्ध नगर में पुलिस ने एक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है.


हरिद्वार से गंगाजल ला रहे कांवड़िए


नोएडा के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि श्रावण मास में शिव भक्तों ने हरिद्वार से गंगाजल लाना शुरू कर दिया है. ऐसे में गौतमबुद्धनगर पुलिस ने सभी कांवड़ मार्गों की सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के साथ ही सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. 


श्रद्धालुओं को भेंट किया गया हेलमेट और तिरंगा झंडा


गौतमबुद्धनगर पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि यातायात नियमों के मद्देनजर पुलिस अधिकारियों और थाना प्रभारियों ने दोपहिया वाहनों पर सवार श्रद्धालुओं को हेलमेट और तिरंगा झंडा भेंट किया है. बताया जा रहा है कि तीर्थयात्रियों की सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही लगातार कांवड़ मार्गों का निरीक्षण किया जा रहा है.


पुलिस आयुक्त आलोक सिंह (Police Commissioner Alok Singh) और अन्य वरिष्ठ अधिकारी समय-समय पर तीर्थयात्रियों के लिए शिविरों में की गई व्यवस्था का भी जायजा ले रहे हैं. इसके साथ ही श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की परेशानी होने पर पुलिस कर्मियों को तत्काल मदद करने के निर्देश दिए गए हैं.


इसे भी पढ़ें-
National Film Awards: 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की हुई घोषणा, अजय देवगन और सूर्या को मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड


Chhattisgarh MLA Salary Hike: छत्तीसगढ़ में बढ़ेगी विधायकों की सैलरी, जानें- अब हर महीने कितना पैसा मिलेगा?