नई दिल्लीः बीते सोमवार को पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी सेना के रिसर्च एंड रेफरल (आर एंड आर) अस्पताल में भर्ती किया गया था. जहां कोरोना संक्रमण के किए गए परिक्षण में उन्हें पॉजिटिव पाया गया था. अस्पताल की ओर से जारी बुलेटिन में कहा गया है कि प्रणब मुखर्जी की सर्जरी के बाद स्वास्थ्य में कोई सुधार देखने को नहीं मिला है. इसी के साथ ही उन्हें सर्जरी के बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है.


आर एंड आर अस्पताल में हुई सर्जरी


दरअसल रविवार को अपने राजाजी मार्ग स्थित आवास पर गिरने के कारण पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी चोटिल हो गए थे. जिसके बाद उनके मस्तिष्क में खून का थक्का जमने की शिकायत के चलते उन्हें सेना के रिसर्च एंड रेफरल (आर एंड आर) अस्पताल में लाया गया. जहां सर्जरी के बाद से ही उनके स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं हुआ है.


नहीं हुआ स्वास्थ्य में सुधार


रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल की ओर से जारी किए गए आज सुबह के हेल्थ बुलेटिन में कहा गया है कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की सर्जरी में सभी जरूरी मापदंड़ों का ध्यान रखा गया है. फिलहाल उनके स्वास्थ्य में कोई सुधार देखने को नहीं मिला है. वहीं अस्पताल का यह भी कहना है कि उन्हें वेंटिलेटरी सपोर्ट पर रखा गया है.


शर्मिष्ठा मुखर्जी ने ट्वीट कर कहा ना फैलाएं गलत खबर


इससे पहले मुखर्जी की बेटी और कांग्रेस नेता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने भी ट्वीट किया कि मेरे पिता के बारे में आ रही खबरें गलत हैं. मैं अनुरोध करती हूं, विशेषकर मीडिया से कि मुझे फोन ना करें.... ताकि अस्पताल से कोई भी जानकारी आने के समय मेरा फोन बिजी ना हो. प्रणब मुखर्जी 2012 से 2017 तक भारत के राष्ट्रपति थे.


इसे भी देखेंः
नेपाली विदेश मंत्री बोले- सिर्फ बातचीत से निकल सकता है भारत-नेपाल के क्षेत्रीय विवाद का हल


देवेंद्र फडणवीस ने सीएम उद्धव को पत्र लिखकर कहा- अगर शराब की दुकानें खुल सकती हैं तो जिम क्यों नहीं?