नई दिल्ली: केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को खुदरा विक्रेताओं को कोरोना वायरस के साथ जीने की कला सीखने का सुझाव देते हुए सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम (एमएसएमई) का दर्जा देने की उनकी मांग पर विचार करने का आश्वासन दिया. मंत्री ने खुदरा विक्रेताओं को सरकार की ओर से वित्तीय मदद दिए जाने की मांग पर भी विचार करने का आश्वासन दिया.


उन्होंने कहा कि वह इस मुद्दे को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के सामने उठाएंगे. गडकरी के अनुसार, वर्तमान स्थिति भी एक तरह से आशीर्वाद और उद्योग जगत की विशेषज्ञता को उन्नत करने का अवसर है. गडकरी ने खुदरा विक्रेताओं को कोरोना वायरस के साथ जीवन जीने की कला सीखने का सुझाव देते हुए कहा कि खुदरा विक्रेताओं का धैर्य खत्म हो रहा है.


उन्होंने कहा, ''यह एक आर्थिक युद्ध भी है. अंतराष्ट्रीय बाजार में हमारी गुणवत्ता और कीमत महत्व रखती है.'' गडकरी ने ये बातें भारतीय खुदरा विक्रेता संघ (आरएआई) के साथ ऑनलाइन बैठक के दौरान कही.


नहीं थम रहा है कोरोना का कहर


दुनियाभर में कोविड-19 के मरीजों की संख्या का बढ़ना लगातार जारी है. 212 देशों में पिछले 24 घंटे में 88,987 नए कोरोना के मामले सामने आए और मरने वाले लोगों की संख्या में 4,248 का इजाफा हो गया. वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, दुनियाभर में अब तक 41 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं.


इनमें से 2 लाख 80 हजार 224 लोगों की मौत भी हो चुकी है. वहीं 14 लाख 36 हजार 206 लोग संक्रमण मुक्त भी हुए हैं. दुनिया के करीब 73 फीसदी कोरोना के मामले सिर्फ दस देशों से आए हैं. इन देशों में कोरोना पीड़ितों की संख्या करीब 29 लाख है.



ये भी पढ़ें-


Coronavirus: अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 1422 लोग मरे, 25 हजार नए केस आए, मौत का आंकड़ा 80 हजार के पार


Mother's Day Special: महामारी में भी सुरक्षा का एहसास देता है मां का साथ