मुंबई: 'निसर्ग' तूफान की वजह से मुम्बई एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही दोपहर ढाई बजे से शाम 7 बजे तक रोक दी गई है. एक कार्गो विमान एयरपोर्ट पर फिसल गया. इसके बाद विमान को रनवे से हटाया गया. रनवे को कोई नुकसान नहीं हुआ है. जो कार्गो प्लेन मुंबई एयरपोर्ट पर फिसला है वो बेंगलुरु से आया था.


अगले दो-तीन घंटे महाराष्ट्र के लिए अहम


बता दें कि आज दोपहर एक बजे निर्सग तूफान महाराष्ट्र से टकराया. महाराष्ट्र के अलीबाग से निसर्ग तूफान टकरा चुका है और इस चक्रवाती तूफान की वजह से मुंबई में तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है. महाराष्ट्र पर अगले दो-तीन घंटे भारी बताए जा रहे हैं क्योंकि निसर्ग तूफान की रफ्तार 120 किलोमीटर प्रति घंटा बताई जा रही है. रत्नागिरी में एक घर की छत इस भयानक तूफान की वजह से उड़ गई है.


चिड़ियाघर में जानवरों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया गया


चक्रवाती तूफान ‘निसर्ग’ के चलते मुम्बई के चिड़ियाघर के सभी मांसाहारी जानवरों को बारिश और तेज हवाओं से बचाने के लिए सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है. अधिकारी ने बताया कि चिड़ियाघर के आपात प्रतिक्रिया दल को किसी भी अप्रिय स्थिति के लिए सतर्क रहने को कहा गया है. शहर में बारिश के कारण ‘वीरमाता जीजाबाई उद्यान’ में खराब मौसम और पेड़ों के गिरने से किसी भी नुकसान से जानवरों को बचाने के लिए सभी कदम उठाए जा रहे है. यह चिड़ियाघर 50 एकड़ क्षेत्र में फैला है.


कई ट्रनों के रूट बदले गए


एलटीटी-गोरखपुर विषेष अब सुबह 11 बजकर 10 मिनट की बजाय रात आठ बजे रवाना होगी.
एलटीटी- तिरुवनंतपुरम विशेष सुबह 11 बजकर 40 की बजाय शाम छह बजे रवना होगी.
एलटीटी-दरभंगा विशेष दोपरह सवा 12 की बजाय रात साढ़े आठ बजे रवाना होगी.
एलटीटी-वाराणसी विशेष दोपहर 12 बजकर 40 मिनट की बजाय रात नौ बजे रवाना होगी
सीएसएमटी-भुवनेश्वर विशेष दोपहर तीन बजकर पांच मिनट की बजाय रात आठ बजे छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से रवाना होगी.
चार बजकर 40 मिनट पर आने वाली तिरुवनंतपुरम-एलटीटी विशेष का मार्ग पुणे से परिवर्तित किया जाएगा और वह लोकमान्य तिलक टर्मिनस (एलटीटी) पर समय से पहले पहुंचेगी.