Passengers Fell Ill In Special Train: भारतीय रेलों में मिलने वाले खाने को लेकर शिकायतों की कई घटनाएं सामने आती रही हैं. इस बीच खबर सामने आई है कि चेन्नई से गुजरात जा रही एक स्पेशल ट्रेन में फूड प्वाइजनिंग होने के चलते 90 यात्री बीमार हो गए. 


पीटीआई के मुताब‍िक, एक अध‍िकारी के मुताब‍िक रेलवे पैसेंजर ग्रुप ने खाना निजी तौर पर खरीदा था और इसकी आपूर्ति रेलवे या भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) की ओर से नहीं की गई थी. उन्होंने कहा कि यात्रियों की ओर से खाया जाने वाला खाना पेंट्री कार में तैयार किया गया था. लगभग 80 से 90 यात्रियों ने सोलापुर और पुणे के बीच बुधवार (29 नवंबर) को एक कोच के फूड प्वाइजनिंग की शिकायत की थी.  


चि‍क‍ित्‍सा सहायता के बाद ट्रेन गंतव्‍य को हुई रवाना 


अधिकारी ने कहा क‍ि उन्होंने उबकाई, दस्त और सिरदर्द की शिकायत की थी. उन्होंने कहा कि पुणे स्टेशन पर डॉक्टरों की एक टीम ने सभी यात्रियों की देखभाल की और उनको उपचार प्रदान किया गया. करीब 50 मिनट बाद ट्रेन को गंतव्‍य के ल‍िए रवाना कर द‍िया गया. अधिकारी ने बताया कि सभी यात्रियों की हालत स्थिर है.





धार्मिक कार्यक्रम को बुक करवाई थी स्पेशल ट्रेन   


बताया गया क‍ि ये स्पेशल ट्रेन चेन्नई से चलकर गुजरात जा रही थी. अचानक यात्रियों की तबीयत बिगड़ने के कारण ट्रेन को 29 नवंबर को पुणे स्टेशन पर रोकना पड़ा था. अधिकारियों ने बताया कि भारत गौरव ट्रेन को गुजरात के पलिटाना में होने वाले एक धार्मिक कार्यक्रम के लिए स्पेशल तौर पर बुक किया गया था.  


न‍िजी कंपनी पर कार्रवाई करेगा रेल मंत्रालय 


समाचार एजेंसी एएनआई के मुताब‍िक, रेल मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, एक निजी कंपनी खानपान की सेवा का संचालन कर रही है. सूत्रों ने बताया कि मंत्रालय कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करेगा. 






यह भी पढ़ें: किसी फिल्म की शूटिंग के लिए कितने रुपये में बुक होती है पूरी ट्रेन?