नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बड़ी प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि इस वक्त देश के सामने बांग्लादेशी आतंकी और ISIS आतंकी जैसे दो खतरे हैं. एनआईए के मुताबिक असम, झारखंड, ओडिशा में जमात-उल मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (JMB) की गतिविधियां बढ़ी हैं. बांग्लादेशी अप्रवासियों की आड़ में JMB बांग्लादेश पांव पसार रहा है. वहीं बिहार, कर्नाटक, केरल, महाराष्ट्र में भी JMB बांग्लादेश विस्तार कर रहा है.





जानें कौन हैं अर्थशास्त्र में भारत को दूसरा नोबेल पुरस्कार दिलाने वाले अभिजीत बनर्जी


राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के प्रमुख वाई.सी. मोदी ने बताया कि इससे संबंधित 125 संदिग्धों की सूची सभी राज्यों को दे दी गई है. एनआईए के महानिरीक्षक, आलोक मित्तल ने आगे बताया कि जेएमबी ने बेंगलुरू में 20-22 ठिकाने बना लिए हैं और साल 2014-2018 में वह दक्षिण भारत में अपने और ठिकाने बनाने की तैयारी में लगा रहा.


आर्थिक मंदी: वित्त मंत्री सीतारमण के पति बोले- राव-मनमोहन की नीतियों को गले लगाए मोदी सरकार


इसके साथ ही NIA के IG आलोक मित्तल ने देश में ISIS से जुड़े 127 लोगों की गिरफ्तारी की भी पुष्टि की. एनआईए के मुताबिक ये सभी विवादित इस्लामिक दर्मगुरू जाकिर नाईक के वीडियो दिखाकर आतंकी बनाए गए. इन सभी ने भारत के कई और इस्लामिक उपदेशकों के भी वीडियो देखे. ISIS से जुड़े सबसे ज्यादा 33 लोग तमिलनाडु से गिरफ्तार हुए हैं. वहीं यूपी से 19, केरल से 17 और तेलंगाना से 14 लोगों की गिरफ्तारी हुई है.


यह वीडियो भी देखें