JMB Terrorist Arrest: नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी यानी NIA को आज एक बड़ी कामयाबी मिली है. एनआईए ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) के दक्षिण 24 परगना (24 Pargana) जिले से जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (JMB) के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है. 


गुप्त सूचना के आधार तलाशी के दौरान हुआ गिरफ्तार


एनआईए के एक अधिकारी ने बताया कि एनआईए के दल ने एक गुप्त सूचना के आधार पर मंगलवार को सुभासग्राम इलाके में तलाशी अभियान चलाया और बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार किया. आतंकी के पास से फर्जी मतदाता पहचान पत्र और आधार कार्ड जब्त किए गए हैं. उससे पूछताछ की जा रही है.


आतंकी के पास से कई दस्तावेज भी बरामद


एनआईए अधिकारी ने बताया कि हम पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि वह कब और कैसे भारत में घुसा. अधिकारी ने बताया कि संदिग्ध के पास से आतंकवादी संगठन से जुड़े कई दस्तावेज जब्त किए गए हैं.


कई आतंकी संगठन से हो सकते हैं इस आतंकी के संबंध


वहीं, सूत्रों ने बताया है कि गिरफ्तार आतंकवादी के नाम का खुलासा अभी नहीं हुआ है. ये आतंकी इस साल जुलाई में पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किए गए चार जेएमबी आतंकवादियों का करीबी माना जा रहा है. संदेह है कि इस आतंकवादी के अल-कायदा और हरकत-उल-जिहाद अल-इस्लामी (हूजी) के साथ संबंध हो सकते हैं.


सूत्रों के अनुसार, पश्चिम बंगाल में पिछले कुछ वर्षों में भारतीयों सहित कई जेएमबी गुर्गों को गिरफ्तार किया गया है. जेएमबी ने साल 2016 में ढाका के एक मशहूर कैफे में आतंकी हमला किया था, जिसमें 17 विदेशियों सहित 22 लोग मारे गए थे. जेएमबी अब भारत में अपना जाल फैलाने की कोशिश कर रहा है.


यह भी पढ़ें-


UP Election: यूपी चुनाव में अब पाकिस्तान की एंट्री! BJP MP की नसीहत- पाकिस्तान जाकर चुनाव लड़ें अखिलेश यादव


Covid Vaccination: यूरोप दौरा खत्म कर लौटे पीएम मोदी, टीकाकरण पर 40 से ज्यादा जिलों के अफसरों के साथ करेंगे समीक्षा बैठक