RSS Leader Srinivasan Murder Case: पिछले साल केरल में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के नेता श्रीनिवासन की हत्या के मामले में जांच कर रही केंद्रीय जांच एजेंसी राष्ट्रीय अन्वेषण अधिकरण (NIA) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. दरअसल,  एनआईए ने प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया  (PFI) के एक प्रमुख सदस्य को गिरफ्तार किया है. 


समाचार एजेंसी एएनआई के मुताब‍िक पिछले साल 16 अप्रैल को आरएसएस के नेता की हत्‍या की घटना के बाद से ही शिहाब उर्फ 'बाबू' फरार था. इस मामले में जांच कर रही एनआईए की एक स्‍पेशल टीम ने केरल के मलप्पुरम जिले में उसके ठिकाने का पता लगाया और बाद में उसको हिरासत में ले लिया. 
 
'श्रीनिवासन के मर्डर की साजिश के लिए जिम्मेदार था शिहाब'  
जांच के दौरान पता चला कि शिहाब पीएफआई संचालित उस 'टेरर इकोसिस्टम' का खास हिस्सा था, जो श्रीनिवासन के मर्डर की साजिश के लिए जिम्मेदार था. 


'शिहाब ने मुहम्मद हकीम को दिया था आश्रय' 
ऐसा माना जाता है कि शिहाब ने पीएफआई नेताओं की रची साजिश के अनुसार ही काम क‍िया और मुहम्मद हकीम को आश्रय दिया. हकीम को पीएफआई लीडरश‍िप के इशारों पर मामले में खास सबूतों को नष्ट करने की जिम्मेदारी दी गई थी. 


लंबे समय से फरार साहिर के वी को भी किया था मई में ग‍िरफ्तार 
बता दें एनआईए ने इस पूरे मामले में गत 17 मार्च को 59 लोगों के खिलाफ चार्जशीट फाइल की थी. इसके बाद 16 मई को जांच एजेंसी की स्‍पेशल टीम ने साहिर केवी को भी ग‍िरफ्त में ल‍िया था. वह लंबे से फरार चल रहा था.  


साज‍िश में शामिल 69 लोगों की पहचान
गौरतलब है कि इस हत्‍या के मामले में अब तक 69 लोगों की पहचान की जा चुकी है जो क‍ि हत्या की साजिश में कथित तौर पर शामिल थे. 
 
यह भी पढ़ें: NIA Raid: PFI से जुड़े संगठनों के ठिकानों पर NIA का एक्शन, यूपी के लखनऊ समेत कई जिलों में छापेमारी