West Bengal Railway Station Blast: नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (National Investigation Agency) ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) के निमिता रेलवे स्टेशन पर हुए धमाके के मामले में ईशा खान नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. इस धमाके में पश्चिम बंगाल के एक मंत्री समेत 22 लोग घायल हुए थे. एनआईए के एक आला अधिकारी ने बताया कि यह धमाका 17 फरवरी 2021 को निमिता रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 23 पर हुआ था. इस धमाके में पश्चिम बंगाल के तत्कालीन मंत्री जाकिर हुसैन समेत 27 लोग घायल हुए थे.


यह मामला पहले वहां की स्थानीय रेलवे पुलिस ने विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत दर्ज किया था जो बाद में जांच के लिए नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी को सौंप दिया गया था. एनआईए को इस मामले की जांच के दौरान पता चला कि धमाके के लिए पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के रहने वाले ईशा खान नाम के व्यक्ति ने शहीदुल इस्लाम नाम के व्यक्ति को विस्फोटक पहुंचाया था.


जिसके आधार पर निमिता रेलवे स्टेशन पर यह धमाका किया गया था. जिस समय यह धमाका हुआ था उस समय अनेक तरह के आरोप-पत्यारोप भी लगे थे और यह भी कहा गया था कि पश्चिम बंगाल के मंत्री को मारने के लिए यह बम धमाका किया गया था. एनआईए ने फिलहाल इस मामले में अब गिरफ्तारी कर ली है और जल्द ही इस मामले के बाकी बचे रहस्यों से भी पर्दा उठ जाएगा. मामले की जांच जारी है.


कब हुआ था धमाका ?
17 फरवरी 2021 को नमिता रेलवे स्टेशन पर हुए बम विस्फोट में मंत्री जाकिर हुसैन सहित कम से कम 22 लोग घायल हो गए थे. पुलिस के अनुसार, हुसैन पर उस समय बम फेंका गया, जब वह रात करीब 10 बजे कोलकाता जाने वाली ट्रेन में चढ़ने के लिए निमतिता रेलवे स्टेशन के एक प्लेटफॉर्म पर इंतजार कर रहे थे. मंत्री और दो अन्य घायलों को पहले जंगीपुर के अनुमंडलीय अस्पताल, फिर कोलकाता के एक अस्पताल में ले जाया गया. हुसैन को कथित तौर पर शरीर के बाएं हिस्से में चोट लगी.


Rajya Sabha Election: 18 साल बाद महाराष्ट्र में राज्यसभा की 6 सीटों के लिए होगा मतदान, शिवसेना-बीजेपी में कांटे की टक्कर?


Rajya Sabha Election: 18 साल बाद महाराष्ट्र में राज्यसभा की 6 सीटों के लिए होगा मतदान, शिवसेना-बीजेपी में कांटे की टक्कर?