Action On Khalistani Terrorist: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने विदेशों में बैठे खालिस्तान समर्थक आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. एनआईए ने करीब 21 आतंकियों के नाम मोस्ट वांटेड लिस्ट में दर्ज किए हैं. लिस्ट में कनाडा, अमेरिका और पाकिस्तान में मौजूद आतंकियों के नाम शामिल है.


एनआईए की वेबसाइट पर इन खालिस्तानियों के नाम के साथ फोटो डाले गए हैं. लिस्ट में लखबीर सिंह लंडा, मनदीप सिंह, सतनाम सिंह, अमरीक सिंह जैसे खालिस्तान समर्थक आतंकियों का नाम और ब्यौरा है. सुरक्षा एजेंसियों की लिस्ट में सबसे ऊपर सिख फ़ॉर जस्टिस का भगोड़ा गुरपतवंत सिंह पन्नू है.


एनआईए की टीम जाएगी अमेरिका


NIA सूत्रों के मुताबिक, विदेशों में बैठे खालिस्तानियों पर होगी चुन-चुन कर कार्रवाई होगी. एनआईए की 5 सदस्यीय टीम जल्द ही 17 जुलाई के बाद अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को जाएगी, जहां काउंसलेट में हुए हमले की जांच करेगी. खालिस्तान समर्थक आतंकियों ने वाणिज्य दूतावास में आग लगाने की कोशिश की थी, लेकिन सैन फ्रांसिस्को फायर डिपार्टमेंट ने इसे तुरंत बुझा दिया था. अमेरिकी विदेश विभाग ने इस घटना की निंदा की थी.


खुफिया सूत्रों के मुताबिक एनआई, इंटेलीजेंस ब्यूरो और राज्यों की पुलिस के साथ सुरक्षा एजेंसियों ने एक डॉजियर तैयार किया है.  इसमें हाल ही में ब्रिटेन, अमेरिका और कनाडा के दूतावास में हुए हमले के मामले में NIA ने खालिस्तान समर्थक आतंकियों की पूरी लिस्ट तैयार की है.


लुक आउट सर्कुलर भी जारी


एजेंसियों की लिस्ट में विदेशों में बैठे सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे),बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई), खालिस्तानी लिबरेशन फ़ोर्स (केएलएफ), खालिस्तान टाइगर फ़ोर्स (केटीएफ), खालिस्तान ज़िंदाबाद फ़ोर्स (केजेडएफ), खालिस्तान कमांडो फ़ोर्स (केसीएफ) इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन(आईएसवाईएफ) और दल खालसा इंटरनेशनल (डीकेआई) के सदस्यों के नाम हैं. 20 से 25 खालिस्तानी आतंकियों के खिलाफ  लुक आउट सर्कुलर भी जारी किया है.


यह भी पढ़ें


Maharashtra NCP Crisis: 'एनसीपी टूटी नहीं है', प्रफुल्ल पटेल ने पार्टी संगठन पर उठाया सवाल, बोले- वर्किंग कमेटी में सारी नियुक्तियां...