Opinion Poll For West Bengal: लोकसभा चुनाव का दंगल शुरू हो गया है. तारीखों के ऐलान से पहले ही केंद्र में अगली सरकार किसकी होगी, इसके कयास लगाए जा रहे हैं. इस बीच न्यूज़ 18 नेटवर्क की ओर से किए गए ओपिनियन पोल में पश्चिम बंगाल को लेकर चौंकाने वाले अनुमान सामने आए हैं. 
यहां बीजेपी, सत्तारूढ़ पार्टी टीएमसी को पीछे छोड़ती नजर आ रही है. राज्य की 42 में से 25 सीटों पर बीजेपी जीत सकती है. जबकि टीएमसी को केवल 17 सीटों से संतोष करना पड़ सकता है. बाकी राज्य में माकपा और कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिलने का अनुमान जाहिर किया गया है.


इंडिया गठबंधन को एक भी सीट नहीं


 News18 के ओपिनियन पोल के मुताबिक, राज्य की कुल 42 सीटों में से  I.N.D.I.A गठबंधन (माकपा-कांग्रेस) को एक भी सीट मिलने की संभावना नहीं है. जहां तक वोट प्रतिशत का सवाल है, तो NDA को 42 फीसदी वोट मिल सकते हैं और I.N.D.I.A गठबंधन को 14 पर्सेंट वोट मिलने के आसार हैं. तृणमूल कांग्रेस को 42 पर्सेंट वोट मिलेंगे और अन्य पार्टियों को 2 पर्सेंट वोट मिल सकते हैं.


तृणमूल, माकपा और बीजेपी ने जारी कर दी है उम्मीदवारों की सूची
बता दें कि पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल की सभी 42 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. बीजेपी ने 20 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं, जिनमें से आसनसोल सीट पर चुनाव लड़ने से भोजपुरी सिंगर और स्टार पवन सिंह ने इनकार कर दिया है. वाम मोर्चा ने भी 16 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है, जबकि कांग्रेस फिलहाल इस मामले में पीछे है. अभी बंगाल में कांग्रेस और वाम दलों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर भी अंतिम सहमति नहीं बन पाई है.


बंगाल में क्या है राजनीतिक समीकरण


आपको बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में BJP ने सबको चौंकाते हुए राज्य में 42 में से 18 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जबकि सत्तारूढ़ पार्टी TMC को सीटें मिली थी. बाकी दो सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवार जीते थे, जिनमें एक सीट मुर्शिदाबाद की बहरामपुर है. यहां से अधीर रंजन चौधरी कांग्रेस के सांसद हैं. उसके पहले 2014 के लोकसभा चुनाव में BJP ने पश्चिम बंगाल में केवल दो सीटें जीती है थी.


ये भी पढ़ें:Mamata Banerjee Injury: ममता बनर्जी को कैसे लगी चोट? रहस्य गहराया, बयान से पलटे डॉक्टर ने अब क्या कहा?