Owaisi On Parliament Inauguration: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (28 मई) संसद के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन कर दिया. इस दौरान पीएम मोदी के साथ लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला भी मौजूद रहे. विपक्ष के विरोध के बीच हुए इस कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए पूरी तैयारी की गई थी. वहीं, प्रधानमंत्री के हाथों उद्घाटन को लेकर एआईएमआईएम नेता और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने निशाना साधा. इसके साथ ही ओवैसी ने संसद भवन की तुलना ताबूत से करने पर आरजेडी की आलोचना की.


ओवैसी ने कहा, बेहतर होता अगर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला नए संसद भवन का उद्घाटन करते. आरजेडी के ट्वीट पर उन्होंने कहा, राजद का कोई स्टैंड नहीं, पुराने संसद भवन को दिल्ली फायर सर्विस से क्लीयरेंस तक नहीं था. वे (राजद) संसद को ताबूत क्यों कह रहे हैं? वे कुछ और भी कह सकते थे, उन्हें यह एंगल लाने की क्या जरूरत है?


गोडसे को बताया पहला आतंकवादी


एआईएमएम नेता ने कहा, कोई और मिसाल भी दे सकते थे. कभी सेक्युलर बोलते हैं, कभी भाजपा से निकले हुए नीतीश कुमार को अपना मुख्यमंत्री बना लेते हैं. उन्होंने 28 मई को उद्घाटन की तारीख पर भी बीजेपी को निशाने पर लिया और कहा, देश का सबसे पहला आतंकवादी नाथूराम गोडसे था और गोडसे काण्ड में भी सावरकर की भूमिका थी. बता दें, 28 मई के दिन वीर सावरकर का जन्म हुआ था.


आरजेडी ने किया था विवादित ट्वीट


संसद भवन के उद्घाटन समारोह का कांग्रेस, आरजेडी, टीएमसी, आप, डीएमके समेत 21 दलों ने विरोध किया है. इन दलों का कहना है कि राष्ट्रपति के हाथों संसद भवन का उद्घाटन कराया जाना चाहिए था. उद्घाटन के मौके पर विरोध करते हुए आरजेडी ने एक विवादित ट्वीट कर संसद के नवनिर्मित भवन की तुलना कफन से कर दी.


आरजेडी ने एक तस्वीर ट्वीट की है जिसमें एक तरफ नया संसद भवन है, जबकि दूसरी तरफ एक ताबूत की तस्वीर हैं. इसके ऊपर आरजेडी ने कैप्शन दिया- ये क्या है? आरजेडी के ट्वीट पर बीजेपी नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने ताबूत से तुलना पर आरजेडी नेताओं पर देशद्रोह का केस दर्ज करने की मांग की है.


यह भी पढ़ें


New Parliament Building: 'पंडित नेहरू का अंतिम संस्कार, सावरकर...' 28 मई को क्या-क्या हुआ, नई संसद के उद्घाटन पर कांग्रेस ने बताया