नई दिल्ली: देश में लॉकडाउन के बीच मुसलमानों का पर्व शब-ए-बरात आज मनाया जा रहा है. इस मौके पर दिल्ली शाही जामा मस्जिद के इमाम अहमद बुखारी ने मुसलमानों से अपील की है. उन्होंने कहा है कि मुसलमान घरों में रहकर ही त्यौहार मनाएं.


शब-ए-बरात पर इमाम बुखारी की अपील


शाही जामा मस्जिद के इमाम की तरफ से जारी ऑडियो में मुसलमानों से विशेष अपील की गई है. उनको कहा गया है कि शब-ए-बरात के मौके पर घर पर ही इबादत करें. उन्होंने मुसलमानों को परिवार एवं स्वास्थ्य कल्याण मंत्रालय और विश्व स्वास्थ्य संगठन की हिदायत का सख्ती से पालन करने की नसीहत दी. अपने संदेश में इमाम अहमद बुखारी ने कहा, "इस वक्त कोरोना वायरस के कारण पूरे मुल्क में लॉकडाउन जारी है. इसलिए मेरी अपील विशेष तौर पर मुसलमानों से है कि इस मौके पर अपने-अपने घरों में रहकर ही इबादत करें."


'घर पर रहकर ही मुसलमान करें इबादत'


गौरतलब है कि मुसलमानों का ये त्यौहार इस्लामी कैलेंडर के हिसाब से आठवें महीने में पड़ता है. इस रात को अकीदतमंद बहुत पुण्य कमाने का जरिया समझते हैं. उनका मानना है कि गुनाहों की माफी की इस रात में ज्यादा से ज्यादा इबादत कर खुदा को प्रसन्न किया जा सकता है. मगर लॉकडाउन के बीच किसी को समूह में इकट्ठा होने की इजाजत नहीं है. इस बीच इमाम बुखारी ने मुसलमानों के नाम जारी संदेश में उनसे लॉकडाउन पालन करने का आह्वान किया है.


कोरोना का कहर: मध्य प्रदेश ने महाराष्ट्र को छोड़ा पीछे, 14 दिन में हुईं 29 मौतें


COVID19: गुजरात में आज मिले 55 नए पॉजिटिव केस, देशभर में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 5734