Oath Taking Ceremony At Nagaland Meghalaya: भारत के उत्तर पूर्वी राज्य मेघालय (Meghalaya) में आज सुबह 11 बजे तो वहीं नगालैंड (Nagaland) में 1:30 बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा जिसमें पीएम मोदी (PM Modi) समेत अन्य विशिष्ट अतिथि भी मौजूद रहेंगे. राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया पीएम मोदी मंगलवार को मेघालय (Meghalaya) के मुख्यमंत्री कोनार्ड संगमा (Conard Sangama) और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. उसके बाद वह नगालैंड जाएंगे और वहां पर सीएम नेफ्यू रियो के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होंगे. 


27 फरवरी को हुए विधानसभा चुनाव में 59 में से 26 सीट जीतने वाली नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) प्रमुख संगमा मंगलवार को दूसरी बार राज्य के सीएम पद की शपथ लेने जा रहे हैं. समारोह से जुड़े एक सीनियर अधिकारी ने बताया, पीएम के दौरे को लेकर सभी तैयारियां की जा रही हैं. वह राजभवन में मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. पीएम के दौरे से पहले शहर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. 


'मेघालय में एनपीपी को मिला 32 विधायकों का समर्थन'
एनपीपी के नेतृत्व वाले मेघालय लोकतांत्रिक गठबंधन (एमडीए) ने 32 विधायकों का समर्थन पत्र राज्यपाल को सौंपकर सरकार बनाने का दावा पेश किया. उसके बाद उसे यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीपी) के 11 विधायकों और पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट (पीडीएफ) के दो विधायकों का भी समर्थन मिल गया. इसके साथ संगमा को कुल 45 विधायकों का समर्थन फिर से मिल गया. 


कोनार्ड संगमा (Conard Sangama) ने बताया, एनपीपी (NPP) को आठ और 11 विधायकों वाले सहयोगी दल यूडीपी (UDP) को दो, जबकि दो-दो विधायकों वाली बीजेपी (BJP) और एचएसपीडीपी (HSPDP) को एक-एक मंत्री पद मिलेगा. इससे पहले दिन में अस्थायी अध्यक्ष (प्रोटेम स्पीकर) टिमोथी डी. शिरा ने 58 विधायकों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई.


'हमेशा सत्ता में नहीं रहेगी BJP...', राहुल गांधी ने फिर साधा पीएम मोदी पर निशाना, बताया क्यों फेल हुआ UPA