Neemuch Case: मध्य प्रदेश के नीमच में आदिवासी युवक से बेहरमी के बाद मौत के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने मुख्य आरोपी महेंद्र गुर्जर का मकान जमींदोज कर दिया है. पुलिस बुलडोजर लेकर पहुंची और मकान को गिरा दिया. नीमच में एक आदिवासी युवक के साथ बेरहमी की गई थी और उसे ट्रक से बांध कर घसीटा गया था. बाद में युवक की मौत हो गई.


कुछ लोगों ने चोरी के शक में कन्हैया भील नाम के एक आदिवासी युवक को बेरहमी से पीटा. इसके बाद युवक को गाड़ी के पीछे बांधकर घसीटते रहे. बाद में घायल कन्हैया को नीमच अस्पताल में ले जाया गया, जहां शुक्रवार को उसकी मौत हो गई. मरने से पहले वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि युवक मारपीट करने वाले लोगों से हाथ पैर जोड़ रहा था. वो अपनी बेगुनाही की बात कर रहा था लेकिन लोग नहीं मानें.


ये मामला गुरुवार का है. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने तत्काल चार आरोपियों को गिरफ्तार किया था. सभी पर हत्या समेत कई धाराओं में केस दर्ज किया गया है. इस मामले में मुख्य आरोपी महेंद्र गुर्जर की पत्नी सरपंच हैं.


पुलिस अधीक्षक (एसपी) सूरज कुमार वर्मा ने बताया कि वारदात को अंजाम देने में कथित तौर पर इस्तेमाल की गई बाइक और दो चार पहिया वाहन और नायलॉन की रस्सी को जब्त कर लिया गया. एसपी ने कहा, ‘‘ घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई लेकिन तब तक आरोपी फरार हो चुका था. पीड़ित को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां शुक्रवार को उसकी मौत हो गई.’’


उज्जैन में दो आरोपी गिरफ्तार


वहीं उज्जैन में एक मुस्लिम कबाड़ी वाले से जबरदस्ती जय श्री राम बुलवाने के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कुछ युवक एक मुस्लिम कबाड़ी वाले पर बार-बार जय श्री राम बोलने के लिए जोर डाल रहे हैं. पीड़ित शख्स मना कर रहा है तो उसे धमकाते दिख रहे हैं. काफी देर तक आरोपी पीड़ित पर जय श्री राम बोलने का डराते-धमकाते रहे तब पीड़ित को दबाव में आकर जय श्री राम का नारा लगाया.


Armaan Kohli Arrest: NCB को मिली अरमान कोहली की एक दिन की कस्टडी, ड्रग्स मामले में हुई है गिरफ्तारी 


Karnal Lathi Charge: किसानों का ‘सिर फोड़ने’ का आदेश देने वाले करनाल के SDM पर दुष्यंत चौटाला की प्रतिक्रिया, कही ये बड़ी बात