अयोध्या: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपनी यूपी यात्रा के चौथे दिन आज अयोध्या में हैं. राष्ट्रपति कोविंद ने अयोध्या में रामकथा पार्क का उद्घाटन किया है. अपने संबोधन के दैरान उन्होंने कहा, राम के बिना अयोध्या है ही नहीं, अयोध्या तो वहीं है जहां राम है. इस नगरी में प्रभु राम हमेशा के लिए विराजमान है इसलिए यह स्थान सही अर्थों में अयोध्या है. अयोध्या का शाब्दिक अर्थ है कि जिसके साथ युद्ध करना असंभव हो.


रामकथा पार्क के उद्घाटन के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा, "आप सब के बीच अयोध्या में इस रामकथा पार्क में आकर मुझे प्रसन्नता हो रही है. हम सब रामकथा के महत्व के बारे में जानते हैं. यह कहा जा सकता है कि भारतीय जीवन मूल्यों के आर्दश और उपदेश रामायण में समाहित है. उत्तर प्रदेश सरकार ने रामायण कॉन्क्लेव का आयोजन कर कला एवं संस्कृति के माध्यम से रामायण को जन-जन तक पहुंचाने का जो अभियान आज शुरू किया है उसके लिए मैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी टीम की सरहाना करता हूं."


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अब दोपहर 2.35 बजे से 3.15 बजे तक हनुमानगढ़ी दर्शन और रामलला का दर्शन करेंगे. दोपहर 3.40 बजे विशेष ट्रेन से अयोध्या जंक्शन से लखनऊ के लिए निकलेंगे. शाम 6 बजे लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे और फिर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए निकलेंगे.


ये भी पढ़ें-
क्या सुलझ गया छत्तीसगढ़ कांग्रेस का विवाद? रायपुर पहुंचकर टीएस सिंहदेव बोले- आलाकमान ने फैसला रखा सुरक्षित


Mann Ki Baat: पीएम मोदी बोले- स्वच्छ भारत अभियान के संकल्प को कभी भी मंद नहीं पड़ने देना है