Maharashtra NCP Crisis: महाराष्ट्र में जारी उठापटक के बीच उद्धव ठाकरे को बड़ा झटका लगा है. विधान परिषद की उपसभापति नीलम गोरे शिंदे गुट में शामिल हो गई हैं. सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी में नीलम गोरे ने पार्टी ज्वाइन कर ली. नीलम गोरे उद्धव ठाकरे गुट वाली शिवसेना की पूर्व नेता हैं. वह साल 2002 से लगातार विधान परिषद के लिए चुनी जा रही हैं.


उद्धव ठाकरे गुट की नेता नीलम गोरे मुंबई में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल हो गईं. नीलम गोरे साल 2002, 2008, 2014 और 2020 में चार बार विधान परिषद के लिए चुनी गईं. 7 जुलाई 2022 से महाराष्ट्र विधान परिषद की उपसभापति हैं.




NCP में भी चल रहा घमासान


महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की पार्टी ही नहीं शरद पवार गुट में भी घमासान चल रहा है. हाल ही में अजित पवार ने अपने चाचा की नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी से बगावत करके शिंदे सरकार में शामिल हो गए. अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ले ली और उनके साथ आठ विधायकों ने भी मंत्री पद शपथ ली. साथ ही अजित पवार ने एनसीपी पर अपना दावा ठोंक दिया और खुद पार्टी अध्यक्ष बन गए. 


उधर एनसीपी (शरद पवार) गुट के बड़े नेता ने दावा किया है कि शरद पवार से 6 विधायकों ने संपर्क किया है. उन्हें शरद पवार के साथ आने की इच्छा व्यक्त की है. 5 जुलाई की बैठक में शरद पावर के पास 18 विधायकों का समर्थन दिखा. अगर इस दावे में दम है तो अजित पवार को बड़ा झटका होगा.


महाराष्ट्र NCP के मुख्य प्रवक्ता महेश तापसे ने कहा, शरद पवार 8 जुलाई को एक दिवसीय दौरे पर नासिक जाएंगे. कल शाम 4 बजे येवला, नासिक में एक ऐतिहासिक बैठक होगी.


ये भी पढ़ें-


'राहुल गांधी अपराधी, मांगें माफी', मोदी सरनेम मामले पर रविशंकर प्रसाद बोले- JNU में टुकड़े-टुकड़े गैंग...