Swati Maliwal News: आम आदमी पार्टी (आप) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ हुई मारपीट पर राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने स्वत: संज्ञान लिया है. एनसीडब्ल्यू चीफ रेखा शर्मा ने कहा है कि स्वाति के साथ दिल्ली मुख्यमंत्री आवास पर मारपीट करने वाले विभव कुमार को फिर से नोटिस भेजा गया है. अगर वह इस नोटिस का जवाब नहीं देता है तो अब उनकी टीम उसके आवास पर जाएगी. उन्होंने कहा है कि वह स्वाति से पर्सनली भी मुलाकात करेंगी.


रेखा शर्मा ने कहा कि विभव कुमार को फिर से नोटिस जारी किया गया है. मेरी टीम आज नोटिस देने के लिए विभव के घर गई थी. फिलहाल कल जब हमने नोटिस भेजा तो विभव की पत्नी ने उसे रिसीव नहीं किया. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. हमें उम्मीद है कि हमारे नोटिस के जवाब में विभव दफ्तर आएगा. उन्होंने कहा कि हम व्यक्तिगत रूप से जाकर भी स्वाति मालीवाल से मुलाकात करने वाले हैं. मैं उनके साथ खड़ी हूं. वह हमेशा महिलाओं की बात उठाती हैं.


मैंने ही स्वाति को शिकायत दर्ज कराने को कहा: रेखा शर्मा


राष्ट्रीय महिला आयोग की चीफ रेखा शर्मा ने कहा, "जब हमने इस मामले को सोशल मीडिया पर देखा तो हमने स्वतः संज्ञान लिया. मैं इस मामले पर करीबी नजर रखे हुए थी. मैंने उन्हें शिकायत दर्ज कराने को कहा. मुझे लगता है कि वह सदमे में थी क्योंकि कोई भी यह उम्मीद नहीं कर सकता था कि उनके नेता के आवास पर उन्हें इस तरह पीटा जाएगा." 


एनसीडब्ल्यू चीफ ने कहा, "वह एक ऐसी सांसद हैं जो हमेशा महिलाओं के मुद्दों को उठाती रही हैं. मैंने उससे कहा कि मैं आपके साथ हूं और आप शिकायत करो. काफी देर तक सोचने के बाद उन्होंने शिकायत दर्ज कराई."


नोटिस का जवाब नहीं देने पर जाएंगे विभव के घर: रेखा शर्मा


रेखा शर्मा ने बताया कि हमने विभव को एक नोटिस भेजा है, लेकिन उसकी पत्नी ने इसे स्वीकार नहीं किया इसलिए हमने वह नोटिस उसके दरवाजे पर चिपका दिया. अगर कल तक वह नहीं आता है तो हम उनके आवास पर जाएंगे. हम ये सुनिश्चित करेंगे कि हमारी टीम उससे मिले. मुझे उम्मीद है कि वह कल दफ्तर आएगा. उन्होंने कहा कि हमें बताया गया है कि पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है. 


यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: 'कई लोगों को बड़ी बोतल दिखेगी', केजरीवाल का नाम लेकर ऐसा क्यों बोले अमित शाह