Jayan Patil Met Amit Shah: पुणे में एक हाई प्रोफाइल मुलाकात से महाराष्ट्र में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. चर्चा है कि शरद पवार के करीबी जयंत पाटिल ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है. दोनों की मुलाकात रविवार (6 अगस्त) सुबह पुणे के एक फाइव स्टार होटल में हुई है.


एनसीपी नेता जयंत पाटिल की अमित शाह से मुलाक़ात की खबर से महाराष्ट्र की राजनीति में खलबली मची हुई है. अटकलें लगाई जा रही हैं कि जयंत पाटिल जल्द ही बड़ा फैसला ले सकते हैं. जयंत पाटिल का शरद पवार का करीबी माना जाता है. एनसीपी में अजित पवार के नेतृत्व में हुई बगावत के समय उन्होंने शरद पवार का साथ दिया था. 


पुणे दौरे पर हैं अमित शाह


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिन के दौरे पर महाराष्ट्र के पुणे में हैं. रविवार को अमित शाह पुणे में एक कार्यक्रम में शामिल हुए, जहां उन्होंने डिप्टी सीएम और शरद पवार के खिलाफ बगावत करने वाले अजित पवार के साथ मंच साझा किया. इस दौरान अमित शाह ने अजित पवार को संबोधित करते हुए कहा, आपने यहां आने में बहुत देर कर दी. आपके लिए ये सही और योग्य जगह है.


अमित शाह ने कहा, उन्होंने पहली बार अजित पवार के साथ मंच साझा किया. उन्होंने अजित पवार को उप-मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी और कहा कि अब आप सही जगह हैं. कार्यक्रम में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद थे.


अजित पवार ने की थी बगावत


एनसीपी नेता अजित पवार ने पिछले महीने चाचा शरद पवार के खिलाफ बगावत का बिगुल फूंक दिया था और वे पार्टी के बड़े नेताओं के साथ बीजेपी और शिवसेना (शिंदे गुट) की सरकार में शामिल हो गए थे. उनके साथ प्रफुल्ल पटेल और छगन भुजबल जैसे नेता भी शामिल हुए थे. अजित पवार समेत 9 विधायक शपथ ग्रहण कर कैबिनेट का हिस्सा बने थे.


यह भी पढ़ें


India TV CNX Survey: राजस्थान, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, हिमाचल... कांग्रेस शासित राज्यों में NDA का क्या है हाल, बता रहा सर्वे