Aryan Khan Drugs Case: मुंबई के हाई प्रोफाइल क्रूज ड्रग मामले में भले अभिनेता शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान को कोर्ट से जमानत मिल गई हो. लेकिन इस मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो का एक स्वतंत्र गवाह प्रभाकर सैल के मुकर जाने से NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की मुश्किलें बढ़ गई हैं. क्रूज ड्रग मामले में जबरन वसूली संबंधी शिकायतों की जांच मुंबई पुलिस की ओर से की जा रही है.


NCB की विजिलेंस टीम ने लिखा पत्र


फिलहाल NCB के गवाह के मुकर जाने और समीर वानखेड़े पर आर्यन खान को रिहा करने के लिए 25 करोड़ की रिश्वत मांगने के आरोपों की जांच की जा रही है. वहीं इस बीच NCB की विजलेंस टीम ने मुंबई पुलिस से मदद की अपील करते हुए, मुंबई पुलिस कमिश्नर को पत्र लिख कर प्रभाकर सैल को NCB की विजिलेंस टीम के सामने पेश करवाने की बात कही है.


दरअसल NCB अपने गवाह प्रभाकर सैल का बयान दर्ज करवाना चाह रही है. जिसके लिए NCB की ओर से उसे बुलाने की भी कोशिश की गई. फिलहाल प्रभाकर सैल NCB के सामने पेश नहीं हुए हैं. इसलिए NCB ने मुंबई पुलिस कमिश्रन को पत्र लिख कर प्रभाकर को उनके सामने पेश करने और बयान दर्ज कराने में मदद की अपील की है.


मुंबई पुलिस ने दर्ज किया प्रभाकर सैल का बयान


बता दें कि प्रभाकर सैल लगातार मुंबई पुलिस के संपर्क में बना हुआ है और उसने मुंबई पुलिस के सामने अपना बयान भी दर्ज कराया है. इस मामले में मुंबई पुलिस ने 27 अक्टूबर की रात को NCB के गवाह प्रभाकर सैल को मुंबई के विभिन्न स्थानों पर ले गई, जहां प्रभाकर सैल ने पैसे के ट्रांसफर के आरोप लगाए थे.


मुंबई पुलिस ने प्रभाकर सैल का दो दिनों में दो बार बयान भी दर्ज किया है. अब पुलिस इस मामले में कुछ स्थानों के सीसीटीवी फुटेज भी जुटाने में लगी है. जिसका जिक्र सैल ने NCB पर कथित जबरन वसूली के सिलसिले में अपने हलफनामे में किया था. मुंबई पुलिस ने जानकारी दी है कि उन्हें वानखेड़े और NCB अधिकारियों पर जबरन वसूली के चार आवेदन मिले हैं. जिसकी जांच की जा रही है.


इसे भी पढ़ेंः
मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह की मुश्किलें बढ़ी, ठाणे कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया


Aryan Khan Drugs Case: एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को हाई कोर्ट से बड़ी राहत, पढ़ें पूरा मामला