नई दिल्ली: कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू किसान आंदोलन के समर्थन में अपने घर पर काला झंडा फहराएंगे. उन्होंने ट्वीट कर एलान किया कि वो अपने अमृतसर और पटियाला के घरों पर कल यानी मंगलवार को सुबह 9:30 बजे काला झंडा फहराएंगे. सिद्धू ने सभी लोगों से भी काला झंडा फहराने की अपील की. 


नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट किया, "किसान आंदोलन के समर्थन में अपने दोनों घरों (अमृतसर और पटियाला) पर कल सुबह 9:30 बजे काला झंडा फहराउंगा. जब तक या काला कानून रद्द नहीं हो जाता या एमएसपी और राज्य सरकार द्वारा खरीद का वैकल्पिक तरीका नहीं मिल जाता, आप सभी से भी यही करने की अपील करता हूं."






आपको बता दें कि कृषि कानूनों के खिलाफ करीब 6 महीनों से आंदोलन कर रहे किसान संगठनों ने 26 मई को देशव्यापी प्रदर्शन का एलान किया है. किसानों के इस प्रदर्शन को कांग्रेस समेत 12 प्रमुख विपक्षी दलों ने भी अपना समर्थन दिया है. विपक्षी दलों ने एक संयुक्त बयान जारी कर संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से 26 मई को होने वाले देशव्यापी प्रदर्शन को समर्थन दिया़. बता दें कि केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर जारी किसानों के आंदोलन के 6 महीने पूरे होने के मौके पर संयुक्त किसान मोर्चा ने 26 मई को देशव्यापी प्रदर्शन की घोषणा की है.


विपक्षी दलों द्वारा जारी बयान में कहा गया है, "हमने 12 मई को संयुक्त रूप से प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कहा था कि महामारी का शिकार बन रहे हमारे लाखों अन्नदाताओं को बचाने के लिए कृषि कानून निरस्त किए जाएं ताकि वे अपनी फसलें उगाकर भारतीय जनता का पेट भर सकें."


संयुक्त बयान पर सोनिया गांधी (कांग्रेस), एचडी देवेगौड़ा (जेडीएस), शरद पवार (एनसीपी), ममता बनर्जी (टीएमसी), उद्धव ठाकरे (शिवसेना), एमके स्टालिन (द्रमुक), हेमंत सोरेन (झामुमो), फारूक अब्दुल्ला (जेकेपीए), अखिलेश यादव (एसपी), तेजस्वी यादव (आरजेडी), डी राजा (सीपीआई) और सीताराम येचुरी (सीपीएण) ने हस्ताक्षर किए हैं.


गरीब राज्यों पर फ्री वैक्सीन का बोझ: इन आठ राज्यों को खर्च करना पड़ सकता है स्वास्थ्य बजट का 30%