Naveen Patnaik Close Aide VK Pandian: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के करीबी सहयोगी वीके पांडियन को लेकर सभी अटकलों को समाप्त करते हुए सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (BJD) ने शुक्रवार (15 दिसंबर) को साफ कर दिया कि भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के पूर्व अधिकारी के 2024 में लोकसभा और राज्य विधानसभा चुनाव लड़ने की संभावना नहीं है.


न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, ऐसी अफवाहें थीं कि सरकारी नौकरी छोड़कर पिछले महीने बीजेडी में शामिल हुए पांडियन अगले साल चुनाव लड़ेंगे. बीजेडी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष देबी प्रसाद मिश्रा ने भुवनेश्वर में पार्टी की राज्य कार्यकारी समिति की बैठक के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पांडियन ने शुक्रवार को स्पष्टीकरण दिया है कि वह आगामी चुनाव नहीं लड़ेंगे.


हालांकि, मिश्रा ने कहा कि अगर पांडियन चुनाव लड़ने का फैसला करते हैं तो कोई समस्या नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि लोगों को अफवाह फैलाने से बचना चाहिए. कुछ घंटों बाद पांडियन ने खुद एक बयान में कहा कि वह किसी भी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव नहीं लड़ेंगे लेकिन ओडिशा के सभी 147 विधानसभा क्षेत्रों में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के पीछे खड़े रहेंगे.


पांडियन को लेकर गलत सूचना का अभियान चलाया गया- बीजेडी नेता


प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक सवाल का जवाब देते हुए मिश्रा ने कहा कि पांडियन के चुनाव लड़ने को लेकर गलत सूचना का अभियान चलाया गया. उन्होंने कहा कि पांडियन ने ओडिशा के लोगों के लिए पूरे समर्पण के साथ काम करने की घोषणा की है. पांडियन ने कहा कि उन्हें दो चीजों का आशीर्वाद मिला है- एक भगवान जगन्नाथ की सेवा करना और दूसरा सीएम नवीन पटनायक के अधीन काम करना.


क्या कहा वीके पांडियन ने?


पांडियन की ओर से सिविल सेवा से स्वैच्छिक रिटायरमेंट लेने के एक दिन बाद उन्हें कैबिनेट मंत्री के दर्जे के साथ 5T (परिवर्तन पहल) और नबीन ओडिशा योजना के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था. उन्होंने कहा, ''मैं पूरी तरह से मुख्यमंत्री के प्रति समर्पित हूं और अपना भविष्य भी भगवान जगन्नाथ और पटनायक को समर्पित करता हूं.'' उन्होंने कहा कि वह बीजेडी को और मजबूत करने और ओडिशा का विकास सुनिश्चित करने के लिए काम करेंगे.


पांडियन ने कहा, ''इस बात पर चर्चा हुई है कि मैं चुनाव लड़ूंगा या नहीं. कई लोगों ने मुझसे यह भी पूछा है कि मुझे किस सीट से चुनाव लड़ना चाहिए. पार्टी में मेरी संभावित स्थिति को लेकर बातचीत चल रही थी. मैं विनम्रतापूर्वक सभी को सूचित करना चाहता हूं कि सीएम के अधीन काम करने का अवसर मिलना सौभाग्य की बात है. मैं सभी विधानसभा क्षेत्रों में उनके पीछे खड़ा रहूंगा.''


यह भी पढ़ें- संसद सुरक्षा में चूक मामले में पुलिस का खुलासा, 'डराना था मकसद...', अमित शाह के बयान की मांग को लेकर विपक्ष का प्रदर्शन | बड़ी बातें