National Register of Citizens (NRC): केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता शांतनु ठाकुर को पाकिस्तान के आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की ओर से धमकी मिली है. उन्होंने इस बारे में सोमवार (आठ अप्रैल, 2024) को दावा किया कि लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) ने उन्हें एक पत्र के जरिए धमकाया है. लेटर में लिखा है- अगर पश्चिम बंगाल में राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) को लागू किया गया तो वह (आतंकी संगठन) ‘‘पूरे देश को जला देगा’’.


समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, बांग्ला में टाइप किए गए इस कथित लेटर में मुसलमानों का भी जिक्र है. लेटर में धमकी दी गई है कि अगर एनआरसी को लागू करने के बाद मुसलमानों का उत्पीड़न किया गया तो मतुआ समुदाय के तीर्थस्थल ‘ठाकुरबारी’ को ध्वस्त कर दिया जाएगा.


"PM नरेंद्र मोदी और अमित शाह को भी बताऊंगा"


केंद्रीय पत्तन, पोत परिवहन और जलमार्ग राज्य मंत्री ठाकुर ने इस बारे में पत्रकारों को बताया, ‘‘यह पत्र मिलने से मैं स्तब्ध हूं, मैंने विभाग को इसकी सूचना दे दी है. मैं प्रधानमंत्री और गृह मंत्रालय को भी सूचित करूंगा. मैं इस सिलसिले में मामला भी दर्ज कराऊंगा.’’


शांतनु ठाकुर ने ममता बनर्जी से भी पूछा सवाल


बीजेपी नेता के मुताबिक, मैं गृह विभाग का कामकाज भी संभाल रहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से पूछना चाहेंगे कि क्या उन्हें लश्कर-ए-तैयबा की ओर से ऐसा पत्र भेजे जाने की जानकारी है.


बंगाल पुलिस को नहीं मिली औपचारिक शिकायत


पीटीआई ने जब इस बारे में बनगांव के जिला पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि पुलिस को मंत्री की ओर से अब तक कोई औपचारिक शिकायत नहीं मिली है. लेटर पर दस्तखत करने वालों ने दावा किया कि वे पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना जिले में लश्कर-ए-तैयबा के सदस्य हैं, जबकि इस पत्र की प्रति ‘पीटीआई-भाषा’ के पास है.


यह भी पढ़ेंः TMC सांसद की शिकायत पर मोदी सरकार के मंत्री पर FIR, जानिए पूरा मामला