Bus Caught Fire In Nashik: नासिक-औरंगाबाद रूट पर शुक्रवार देर रात एक बड़ा हादसा हो गया. लंबी दूरी की एक निजी बस में भीषण आग (Bus Catches Fire) लग गई, जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई. कई लोग बुरी तरह से घायल हुए हैं. इस पूरी घटना पर एबीपी न्यूज ने राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) से बात की. सीएम एकनाथ शिंदे ने बताया कि वे लगातार जिला अधिकारी, पुलिस अधीक्षक और कॉर्पोरेशन के कमीश्नर से संपर्क बनाए हुए हैं. 


'हादसे की जांच होगी'


एकनाथ शिंदे ने बताया कि हादसे में घायल हुए लोगों का इलाज करवाया जा रहा है. गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को बड़े अस्पतालों में दाखिल करवाया गया है. वह सिविल सर्जन से भी लगातार बात कर रहे हैं और स्थिति को मॉनिटर कर रहे हैं. इस बात की जांच होगी कि आखिर इतना बड़ा हादसा कैसे हो गया. इस समय उनकी प्राथमिकता यह है कि घायलों का जल्द से जल्द बेहतर इलाज हो सके.


मृतकों के परिजनों को दिया जाएगा 5 लाख का मुआवजा


मुख्यमंत्री ने एबीपी न्यूज से कहा कि घायलों का इलाज सरकार की ओर से करवाया जाएगा. इसी के साथ हादसे में जान गंवाने वाले हर शख्स के परिवार को 5 लाख रुपये दिए जाएंगे. लंबी दूरी की इन बसों को लेकर जो भी नियम हैं उनको अमल में लाया जाएगा और संबंधित विभाग के अधिकारियों को इसके लिए निर्देश भी दिए गए हैं. 


नासिक बस अग्निकांड


ये बस हादसा उस वक्त हुआ जब धुले से मुंबई जा रहा ट्रेलर बस से टकरा गया. आठ से दस लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. हादसे में घायलों को फायर ब्रिगेड ने इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया है. ट्रैवल कंपनी के मालिक गुड्डू ने बताया कि स्लीपर बस में करीब 30 यात्री सवार थे. 


बस अग्निकांड पर नासिक पुलिस ने भी जानकारी साझा की. पुलिस ने बताया है कि शुक्रवार रात एक बस में आग लगने से कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई. शव और घायल लोगों को अस्पताल ले जाया गया है, हम अभी भी डॉक्टर की पुष्टि के साथ मौतों की सही संख्या का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक बस यवतमाल से मुंबई जा रही थी.


ये भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली-NCR में बदला मौसम, यूपी-उत्तराखंड में हो सकती है तेज बारिश, IMD ने इन राज्यों के लिए जारी किया अलर्ट


ये भी पढ़ें- Air Force Day: भारतीय वायुसेना का आज 90वां स्थापना दिवस, चंडीगढ़ में दिखेगा एयरफोर्स का जोश, जज्बा और जुनून, ये है पूरा शेड्यूल