अमेरिकी चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन बहुमत के आंकडें 270 के बेहद करीब पहुंच गए हैं. बाइडेन को अब केवल छह ‘इलेक्टोरल कॉलेज सीट’ ही चाहिए. जबकि ट्रंप ने अभी 214 ‘इलेक्टोरल कॉलेज सीट’ पर ही जीत हासिल की है. ट्रंप ने मतगणना में धांधली को लेकर सुप्रीम कोर्ट में केस दायर कर दिया है.


पढें पूरी खबर- https://bit.ly/3kUBdvw


राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों से पहले जो बाइडेन ने बड़ा एलान किया है. बाइडेन ने कहा है कि राष्ट्रपति बनने के बाद वह सबसे पहले पेरिस क्लाइमेट डील में फिर शामिल होने का फैसला करेंगे. ट्रंप ने इसी साल जून में अमेरिका को पेरिस जलवायु समझौते से अलग कर लिया था.


पढें पूरी खबर- https://bit.ly/3l0Gi5E


भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 50 हज़ार 209 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 704 मरीज़ों की मौत हो गई. देश में अब कोरोना के कुल मामले 83 लाख 64 हज़ार 86 हो गए हैं. वहीं, जान गंवाने वालों की संख्या अब 1 लाख 24 हज़ार 315 हो गई है.


पढें पूरी खबर- https://bit.ly/2TUeAvh


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि देश की राजधानी में कोरोना के मामले बढ़े हैं और इसे 'तीसरी लहर' कहा जा सकता है. दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से लगातार पांच हज़ार से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं. बुधवार को संक्रमण के 6 हज़ार 842 मामले आए, जो कि किसी एक दिन में दिल्ली में आए मामलों का रिकॉर्ड है.


पढें पूरी खबर- https://bit.ly/2I0S2q6


आईपीएल के 13वें सीजन में आज से प्लेऑफ मुकाबले शुरू होंगे. पहला प्लेऑफ मैच प्वाइंट्स टेबल में नंबर वन रहने वाली मुंबई इंडियंस और नंबर टू पर रहने वाली टीम दिल्ली कैपिटल्स के बीच होगा.* ये मैच जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी. जबकि हारने वाली टीम का मैच एलिमिनेटर में जीत दर्ज करने वाली टीम के साथ होगा.


पढें पूरी खबर- https://bit.ly/2I2jJiq