देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या अब 13 लाख के पार पहुंच गई है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अबतक 13 लाख 36 हजार 861 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 31 हजार 358 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 8 लाख 49 हजार ठीक भी हुए हैं. चार लाख 56 हजार लोगों का अस्पताल में इलाज जारी है. पिछले 24 घंटों में 757 लोगों की मौत हुई है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/39ta3qU


राजस्थान में सत्ताधारी कांग्रेस आज पूरे राज्य में हर जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करेगी. प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद डोटासरा ने ट्वीट करके कहा है कि बीजेपी की तरफ से राजस्थान में लोकतंत्र की हत्या के षड़यंत्र के खिलाफ सभी जिला मुख्यालयों पर कांग्रेस कार्यकर्ता धरना प्रदर्शन करेंगे. वहीं राहुल गांधी ने कहा है कि सरकारें जनता के बहुमत से बनती हैं. राजस्थान में राज्यपाल को विधानसभा का सत्र बुलाना चाहिए.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2WVfp99


एलएसी पर टकराव के बीच खबर है कि चीन की पीएलए सेना ने पैंगोंग-त्सो लेक के करीब अपनी तोपें तैनात कर ली हैं. खुफिया सूत्रों के मुताबिक, चीनी सेना ने इन तोपों की पैंगोंग लेक के करीब जबरदस्त किलेबंदी की है ताकि अगर हालात बिगड़ जाएं तो उनपर किसी गोलाबारी का असर ना हो. पिछले ढाई महीने से पूर्वी लद्दाख से सटी एलएसी यानि लाइन ऑफ एक्चुयल कंट्रोल पर भारत और चीन के बीच टकराव की स्थिति बनी हुई है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3fUBcoS


असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के सांसद इम्तियाज जलील ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या दौरे पर सवाल उठाया है. सांसद ने कहा कि देश में कोरोना की वजह से सभी धार्मिक स्थल बंद हैं, लेकिन पीएमओ कह रहा है कि जब प्रधानमंत्री आयोध्या जाएंगे तो वहां पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे. अब हम भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे ताकि नमाज अदा कर सकें.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2OXZK4k


अमेरिका ने चीन से 72 घंटे के भीतर ह्यूस्टन स्थित अपना (चीनी) वाणिज्य दूतावास बंद करने के लिए कहा था. अब चीन ने अमरीका पर जवाबी कार्रवाई करते हुए चंगडू में उसके महावाणिज्य दूतावास को बंद कर दिया है. न्यूज एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, एक बयान में मंत्रालय ने महावाणिज्य दूत की ओर से चलाए सभी कामकाज और कार्यक्रमों पर रोक लागने के बारे में कुछ विशिष्ट आवश्यकताएं भी बताई हैं.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2ZXtCUN