Nashik Trimbakeshwar Temple: महाराष्ट्र के नासिक स्थित त्रिंबकेश्वर मंदिर (Trimbakeshwar temple) में मुस्लिम समुदाय के समूह का घुसकर शिवलिंग पर चादर चढ़ाने की कोशिश को सुरक्षा गार्ड्स ने विफल कर दिया था. वहीं, इस घटना को गंभीरता से लेते हुए डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने SIT जांच के आदेश दे दिए हैं. 


आरोप है कि 10 से 12 की संख्या में मुस्लिम युवकों ने मंदिर में घुसने का प्रयास किया था. सिक्योरिटी गार्ड ने अंदर जाने से मना किया तो मंदिर के दूसरे दरवाजे की दीवार के ऊपर चढ़कर मंदिर के अंदर चले गए. इन्होंने त्रंबकेश्वर की भिंडी के ऊपर हरा कपड़ा चढ़ाने और फूलों की चादर चढ़ाने का प्रयास किया लेकिन सिक्योरिटी गार्ड्स ने इन्हें रोक लिया. वहीं, इस घटना के बाद से इलाके में तनाव का माहौल पैदा हो गया है.


डिप्टी सीएम ने कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए


वहीं मामले में गृहमंत्री देवेंद्र फडवीस ने एफआईआर दर्ज कर कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं. इस पूरे मामले की जांच के लिए एसआईटी स्थापित कर आईजी लेवल के अधिकारी की नियुक्ति की गई है. इस जांच को लेकर संत समाज ने देवेंद्र फडणवीस का आभार व्यक्त किया है.


हिंदू संगठनों ने घटना का कड़ा विरोध किया


देवेंद्र फडणवीस के आदेश के बाद नाशिक ग्रामीण के SP शाहजी उमा त्र्यंबकेश्वर मंदिर के लिए रवाना हो गए हैं. वहीं, नासिक के हिंदू संगठनों ने घटना का कड़ा विरोध किया और घटना की शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अब तक 4 से 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. सूत्रों का दावा है कि एसआईटी न केवल इस साल की घटना की जांच करेगी बल्कि पिछले साल की घटना की भी जांच होगी जिसमें भीड़ ने मुख्य प्रवेश द्वार से त्र्यंबकेश्वर मंदिर परिसर में प्रवेश किया था. 


यह भी पढ़ें.


Telangana: पैगंबर की गुस्ताखी के आरोपी MLA टी राजा की बीजेपी में होगी वापसी, abp न्यूज से बोले- पार्टी मेरे साथ