गुरुग्राम: एक बार फिर से भीड़ की हिंसा की घटना हुई है. हरियाणा के गुरुग्राम में मंगलवार को मवेशियों के मांस की तस्करी के संदेह में दो लोगों पर भीड़ ने कथित रूप से हमला किया. समूह का नेतृत्व करने वाली सविता कटारिया ने कहा कि यहां से तीन किमी दूर इस्लामपुर गांव के पास ‘‘गौ रक्षा इकाई’ के एक समूह ने दो पिकअप वैन को सुबह के समय रोका.


गुरुग्राम पुलिस के पीआरओ सुभाष बोकन ने कहा कि पलवल जिले के निवासी शथील अहमद और तैयद को गिरफ्तार कर लिया गया और मौके से भागे दो अन्य लोगों की तलाश जारी है. कटारिया के अनुसार, 'वाहनों के अंदर गोमांस देखने' के बाद गांव के निवासी उग्र हो गए और अहमद और तैयद की पिटाई कर दी.


पुलिस ने कहा कि आरोपी दिल्ली में बीफ की खेप पहुंचाने की फिराक में थे, दोनों वाहनों को जब्त कर लिया गया है. पुलिस ने कहा, "हमने हरियाणा गौवंश संरक्षण और गौसमवर्धन अधिनियम, 2015 की विभिन्न धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की है."


भीड़ द्वारा कानून को हाथ में लिए जाने का मामला ऐसे समय में सुर्खियों में आया है जब संसद में भी पिछले दो दिनों में कई बार हंगामा हुआ और सरकार से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई.


शशि थरूर ने अवैध गोरक्षा समितियों पर उठाए सवाल तो गिरिराज सिंह ने कहा- नाम दें, कार्रवाई जरूर होगी