चंडीगढ़: पूरे देश इन दिनों कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है. हर दिन के साथ संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. इस बीच हरियाणा के मुरथल में दो ढाबों के 75 कर्मचारियों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद दोनों ढाबों को बृहस्पतिवार को सील कर दिया गया. यह जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी.


सोनीपत के उपायुक्त श्याम लाल पूनिया ने बताया कि इनमें से 65 कर्मचारी अमरिक-सुखदेव ढाबे के हैं जबकि 10 अन्य संक्रमित कर्मचारी दूसरे ढाबे के हैं.ये दोनों ढाबे सोनीपत के मुरथल में स्थित हैं और दिल्ली से करीब 50 किलोमीटर दूर हैं. उपायुक्त ने बताया कि दोनों ढाबों को अगले आदेश तक सील कर दिये गए हैं और संक्रमितों के सम्पर्क में आये लोगों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है.


ये दोनों ढाबे अपने दही,मक्खन के साथ वाले पराठे, लस्सी और खाने के बेहतरीन पंजाबी स्वाद के लिए जाने जाते है. दिल्ली से सटे होने के कारण ये हैंगआउट स्पॉट के तौर पर भी काफी लोकप्रिय हैं.



हरियाणा में अब खुले रहेंगे बाजार, शॉपिंग मॉल


हरियाणा सरकार ने कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए प्रत्येक सोमवार और मंगलवार को आवश्यक सामानों को छोड़कर सभी बाजारों और शॉपिंग मॉल को बंद करने के आदेश को वापस ले लिया है, जिसके चलते राज्य में बाजारों और शॉपिंग मॉल पर लगाई गई पाबंदी हटा दी गई है. गृह मंत्री अनिल विज ने मीडिया को बताया कि 28 अगस्त को जारी किए गए आदेश को रद्द कर दिया गया है, क्योंकि केंद्र सरकार के अनलॉक 4.0 दिशा -निर्देशों में राज्यों को लॉकडाउन लगाने का अधिकार नहीं दिया है.


इससे पहले, सरकार ने सप्ताहांत के बजाय हर सोमवार और मंगलवार को शहरी क्षेत्रों में मॉल और दुकानें बंद रखने का आदेश दिया था.


अमेरिका-ब्राजील में हैं दुनिया के 39% कोरोना मामले, लेकिन नए मामलों की रफ्तार भारत से बहुत कम


अमेरिकी सरकार ने सभी राज्यों से कहा- एक नवंबर से टीकों के वितरण के लिये तैयार रहें