Wanted Arrested after 31 Years: मुंबई पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. दरअसल, पुलिस ने हत्या के एक मामले में फरार चल रहे आरोपी को 31 साल बाद गिरफ्तार किया है. 62 वर्षीय इस आरोपी को पुलिस ने शुक्रवार (29 दिसंबर) को पड़ोसी जिले पालघर के नालासोपारा इलाके से गिरफ्तार किया है. मुंबई पुलिस के अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है.


पुलिस के अनुसार, पकड़े गए आरोपी की पहचान दीपक भिसे के रूप में हुई है. उस पर 1989 में राजू चिकना नाम के शख्स की हत्या और धर्मेंद्र सरोज नाम के एक अन्य व्यक्ति की हत्या का प्रयास करने का आरोप है. पुलिस 31 साल से इसकी तलाश में थी, लेकिन कोई कामयाबी नहीं मिल पा रही थी.


जमानत के बाद हो गया था फरार


पुलिस के अनुसार, दीपक भिसे को इन दोनों मामले में 1992 में जमानत मिल गई थी, लेकिन जमानत के बाद वह कभी भी अदालत में मामले की सुनवाई के लिए उपस्थित नहीं हुआ. 2003 में अदालत ने उसे फरार घोषित कर दिया था. इसके बाद पुलिस की एक टीम इसकी तलाश में जुट गई.


इस तरह चढ़ा पुलिस के हत्थे


पुलिस के अधिकारी के अनुसार, "पुलिस टीम जब भी कांदिवली के तुलस्करवाड़ी में भिसे के एड्रेस पर उसे पकड़ने जाती थी, तो वह नहीं मिलता था. स्थानीय लोग कहते थे कि वह मर गया होगा, लेकिन हम उसकी तलाश करते रहे. तलाशी के दौरान पुलिस को भिसे की पत्नी का मोबाइल नंबर मिल गया. नंबर मिलने के बाद भिसे की लोकेशन का पता लगाना आसान हो गया. पुलिस को सर्विलांस की मदद से भिसे की लोकेशन नालासोपारा मिली. इसके बाद पुलिस ने शुक्रवार रात उसे पकड़ लिया.


नए इलाके में लेता था पेड़ काटने का ठेका


अधिकारी ने बताया कि “भिसे अपने परिवार के सदस्यों के साथ इलाके में बस गया था और पेड़ काटने का ठेका लेता था. कांदिवली पुलिस स्टेशन के सब-इंस्पेक्टर नितिन साटम ने बताया कि, "आरोपी अब 62 साल का है. उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. आगे की जांच जारी है."


ये भी पढ़ें


Year Ender: 48 एंटी टेररिस्ट ऑपरेशन, 76 दहशतगर्द ढेर...जम्मू-कश्मीर में 2023 में पिछले साल की तुलना में 63% कम हुए आतंकवादी हमले