मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों की रफ्तार में फिलहाल कोई कमी नहीं आई है. इसके बावजूद सरकार ने आर्थिक गतिविधियों को शुरू करने और आम जनता की सहूलियत के लिए ‘अनलॉक वन’ और ‘मिशन बिगिन’ की शुरुआत की, लेकिन कई मुंबईवासी उसका नाजायज फायदा उठाते दिख रहे हैं. बहुत सारे लोग बेवजह सड़कों पर घूमने के लिए अपनी गाड़ियों से निकल पड़ते हैं, जिसकी वजह से मुंबई की सड़कों पर भारी ट्रैफिक देखने को मिल रहा है.


बेवजह सड़कों पर निकलने पर कार्रवाई


अब इस पर लगाम कसने के लिए मुंबई पुलिस ने बेवजह अपने घरों से निकलने वाले और 2 किलोमीटर से आगे जाने वाले दोपहिया और चार पहिया वाहनों के खिलाफ अपनी कार्रवाई तेज कर दी है.


रविवार को ही मुंबई के अलग-अलग इलाकों में पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान गैर-वाजिब काम के चलते सड़कों पर निकलने वाले करीब 7,000 लोगों की गाड़ियों के खिलाफ कार्रवाई की.


ठाणे में भी चला पुलिस का डंडा


मुंबई से सटे ठाणे की बात करें  तो वहां पर पुलिस ने नाकेबंदी के दौरान करीब 1,941 वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की, जिसमें 1,553 दोपहिया वाहन थे, जबकि 166 ऑटो रिक्शा और 222 चार पहिया वाहन शामिल थे. पुलिस के मुताबिक जिन गाड़ियों के खिलाफ कार्रवाई की गई, वह सभी लोग बेवजह घरों से निकले थे.


मुंबई पुलिस ने लोगों से आह्वान भी किया है कि उनकी नाकाबंदी और कार्रवाई फिलहाल लगातार जारी रहेगी, इसलिए जो लोग सड़कों पर बेवजह गाड़ी लेकर निकल रहे हैं, वह घरों से निकलने से बचें. पुलिस और सरकार का साथ दें और बेवजह सड़क पर ट्रैफिक ना बढ़ाएं.


ये भी पढ़ें


महाराष्ट्र में अभी नहीं हटेगा लॉकडाउन, अनलॉक और कोरोना पर क्या बोले सीएम उद्धव ठाकरे, जानिए


तेल कीमतों में वृद्धि के खिलाफ पटना में कांग्रेस का प्रदर्शन, बैलगाड़ी और साइकिल चलाकर जताया विरोध