मुंबई पुलिस कमिश्नर ने एक अप्रत्याशित फोटो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया है. ये फोटो वर्तमान दौर में जागरुकता संदेश का सही चित्रण पेश कर रहा है. कोरोना वायरस से सुरक्षित रहने के लिए मास्क, सैनेटाइजर का उपाय ढाल के तौर पर किया जा रहा है. मगर मास्क का उपयोग सही से नहीं किया जाए तो वायरस के हमले से बचना मुश्किल है.


वैश्विक महामारी के दौर में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क पहनना कारगर उपाय है. मास्क पहनने की महत्ता उजागर करने के लिए अधिकारी अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं. बिना मास्क के बाहर निकलने पर लोगों से कहीं जुर्माना वसूला जा रहा तो कुछ अधिकारी मुहिम को धार देने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं.


कोरोना महामारी की शुरुआत से ही मुंबई पुलिस इस मामले में सोशल मीडिया पर सक्रिय रही है. इसी कड़ी में मुंबई पुलिस के मुखिया कमिश्नर परमबीर सिंह ने एक मास्क का फोटो ट्वीट किया है. फोटो में किसी शख्स को बेड पर सोते हुए दिखाया गया है. उसने बेड से चेहरा ढंकने के बजाए मास्क से ही चेहरे को ढंक लिया है. फोटो के साथ कमिश्नर परमबीर सिंह का संदेश कैप्शन से पूरी तरह स्पष्ट हो जाता है. पुलिस कमिश्नर ने ट्विटर पर लिखा, “ये सही तरीका मास्क इस्तेमाल करने का नहीं है.” उन्होंने 'मास्क पर नहीं सोने' का हैशटैग भी इस्तेमाल किया.






ये पहला मौका नहीं है जब पुलिस प्रमुख ने अपनी कला का प्रदर्शन किया है. तीन दिन पहले परमबीर सिंह फेक न्यूज के खिलाफ ऑनलाइन ट्रेंड शुरू करा चुके हैं. इसके अलावा मुंबई पुलिस कई मौकों पर सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर लोगों के लिए कोरोना से सावधानी बरतने के उपाय बताती रही है.


राहुल गांधी के बयानों पर मुख्तार अब्बास नक़वी का तीखा हमला, कहा- सिरफिरों जैसी बातें करते हैं


कोरोना संक्रमण की पहचान के लिए स्वदेशी किट को मिली मंजूरी, जानिए क्या होगी कीमत