Mumbai Live In Partner Murder: हाल के दिनों में कई घटनाएं ऐसी हुई है जिसमें प्यार करने वालों की निर्मम हत्या की गई है. आए दिन इस तरह की दिल दहला देने वाली घटनाएं सामने आ रही, जिसमें प्रेमिका की हत्या करने के बाद उसके शरीर के टुकड़े कर दिए जा रहे हैं. ऐसा ही खौफनाक मामला देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से आया है.

  


मुंबई में मनोज साने नाम के एक शख्स ने अपनी लिव-इन पार्टनर सरस्वती वैद्य की हत्या कर दी. हत्या करने के बाद मनोज ने पेड़ काटने वाली मशीन चेनशॉ से उसके शव के कई टुकड़े कर दिए. फिर उसने शवों के टुकड़ों को प्रेशर कूकर में उबालकर कुत्तों को खिला दिया. फिलहाल पुलिस ने आरोपी मनोज साने को गिरफ्तार कर लिया है और शव के कुछ टुकड़े बरामद करके पस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.


मनोज साहनी की मीरा-भायंदर कोर्ट में पेशी


मुंबई पुलिस ने महिला की हत्या के आरोपी मनोज साने को मीरा-भायंदर कोर्ट में पेश किया. इसके साथ ही पुलिस ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उसने हत्या क्यों की? पुलिस आरोपी मनोज से पूछताछ की कर रही है.


इसके अलावा पिछले एक साल में देश के विभिन्न हिस्सों से ऐसे ही पहले इश्क और फिर बाद में खौफनाक हत्या करने के मामले सामने आए हैं. आइए जानते है कि देश में वो कौन से हत्या के खौफनाक मामले हुए हैं, जिनको सुनने के बाद लोगों की रूह कांप गई.  


श्रद्धा वालकर हत्याकांड (दिल्ली)


श्रद्धा वालकर हत्याकांड ने पूरे देश को दहला कर रख दिया था. मुंबई की रहने वाली श्रद्धा वालकर अपने प्रेमी आफताब पूनावाला के साथ दिल्ली में महरौली इलाके में रह रही थी. दोनों महरौली के एक फ्लैट में लिव इन रिलेशन में रह रहे थे. आफताब और श्रद्धा के बीच रिश्ता ठीक नहीं चल रहा था. आफताब ने पुलिस को बताया है कि श्रद्धा से उसकी 18 मई को लड़ाई हुई, इसके बाद आफताब ने श्रद्धा की गला दबाकर हत्या कर दी थी.


हत्यारे आफताब पूनावाला ने इसके बाद श्रद्धा वालकर के शव के चाकू से 35 टुकड़े कर दिए. आफताब ने इस टुकड़ों को घर के फ्रिज में रख दिया, जिसके बाद वह रोजना रात में श्रद्धा के शव के एक टुकड़े को महरौली के जंगल में फेंक आया करता था.


बालोद हत्याकांड (छतीसगढ़)


बालेद में 53 साल का शादीशुदा गंगाधर टंडन अपनी विधवा प्रेमिका के साथ रहता था. मगर, देर रात दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ, जिसके बाद गुस्से में आकर आरोपी गंगाधर ने अपनी महिला प्रेमिका की चाकू मारकर हत्या कर दी. गंगाधर टंडन सब इंस्पेटर के पद पर था. 


निक्की यादव हत्याकांड (दिल्ली)


इस साल की शुरुआत में दिल्ली के बाबा हरिदास नगर थाना के मित्राऊ गांव में निक्की यादव नाम की एक युवती की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया था. हत्या में साहिल गहलोत नाम के युवक को गिरफ्तार किया गया है.


दिल्ली पुलिस का दावा है कि साहिल और युवती के बीच गहरी दोस्ती थी, लेकिन 10 फरवरी को साहिल की शादी थी. जब युवती को इस बात का पता चला तो उसने इस शादी का विरोध किया, क्योंकि वह साहिल से शादी करना चाहती थी, लेकिन साहिल के परिवार वाले इसके लिए राजी नहीं थे.


पुलिस ने बताया आरोपी साहिल भी अपने परिवार वालों के खिलाफ नहीं जाना चाहता था. उसने 8 या 9 फरवरी को युवती को मिलने के लिए दिल्ली के कश्मीरी गेट इलाके में बुलाया. मुलाकात के दौरान दोनों के बीच बहस हुई और इसी में साहिल ने युवती की गला दबाकर मार डाला. हत्या करने के बाद साहिल युवती के शव को अपनी वरना कार में लेकर मितराऊं गांव में अपने ढाबे पर गया और वहां फ्रिज में निक्की के शव को छिपा दिया था.


शाहबाद डेरी में साक्षी हत्याकांड (दिल्ली)


28 मई, 2023 को शांत और सामान्य दिखने वाले 21 साल के साहिल खान ने 16 साल की साक्षी पर चाकूओं से ताबड़-तोड़ कई हमले कर दिए. आरोपी साहिल यहीं नहीं रूका, उसने साक्षी को चाकू मारने के बाद भारी पत्थर कई बार सिर पर मारा और शरीर पर लातें मारीं. 


साक्षी पर साहिल ने 20 से अधिक बार चाकू से ताबड़तोड़ हमला किया था. यह वारदात एक भीड़भाड़ वाली गली में हुई, मगर इस दौरान गली में आने-जाने वाले राहगीर तमाशबीन बने रहे थे.


अनुराधा रेड्डी हत्याकांड़ (हैदराबाद)


तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में 55 साल की अनुराधा रेड्डी की 12 मई, 2023 को खौफनाक तरीके से हत्या कर दी गई थी. शहर के सफाई कर्मचारियों को एक काली पॉलिथिन में अनुराधा रेड्डी का सिर मिला था. इस हत्याकांड के तह में जाने के लिए हैदराबाद पुलिस ने महा अभियान चलाया और हत्यारे चंद्र मोहन तक पहुंच गई. 


पुलिस ने बताया, चंद्र मोहन ने अनुराधा की हत्या करके उसके हाथ-पैर अपने घर के फ्रिज में रखे थे और उसका धड़ लोहे के एक बक्से में छिपा दिया था. फिर चंद्र मोहन ने एक-एक करके अनुराधा के शव के टुकड़ों को ठिकाने लगाना शुरू किया, लेकिन उससे पहले ही वो पकड़ा गया. 


दरअसल, अनुराधा रेड्डी लोगों को ब्याज पर पैसे उधार दिया करती थी, जिसकी वजह से उसके पास हमेशा कैश पैसे होते थे. एक बार चंद्र मोहन ने अनुराधा से 7 लाख रुपये पैसे उधार ले लिए, जब अनुराधा अपने पैसे चंद्र मोहन से मांगने लगी तो इसपर दोनों के बीच विवाद होने लगा. पैसे को लेकर ही चंद्र मोदन ने अनुराधा की बेरहमी से हत्या कर दी थी.


 ये भी पढ़ें: Bajrand Dal Ban: कर्नाटक में बजरंग दल पर क्या बैन लगाएगी सिद्धारमैया सरकार? कांग्रेस ने साफ कर दिया रुख