महाराष्ट्र राज्य में हर दिन कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं. वहीं मुंबई में भी कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ती ही जा रही है. गौरतलब है कि गुरुवार को देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में 8,646 नए मामले दर्ज किए गए. वहीं बढ़ते मामलों को देखते हुए मुंबई की मेयर ने कुछ कड़े प्रतिबंध लगाए जाने के संकेत दिए हैं. बता दें कि मुख्यमंत्री पहले ही राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन लगाने के संकेत दे चुके हैं.


मुंबई की मेयर ने कड़े प्रतिबंध लगाए जाने के दिए संकेत


मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने संकेत दिए हैं कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण कुछ प्रतिबंधों के तहत दुकानों को एक दिन बंद और एक दिन खोले जाने को लेकर फैसला लिया जा सकता है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि शादियों में मेहमानों की संख्या 50 तक सीमित की जा सकती है. वहीं अंतिम संस्कार में शामिल होने वालों की संख्या भी 20 तक सीमित की जा सकती हैं.


मॉल्स और धार्मिक स्थान फिर हो सकते हैं बंद


मेयर ने ये भी संकेत दिए हैं कि चूंकि लोग कोविड-19 नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं ऐसे में बढ़ते संक्रमण के मामलों के कारण एहतियात के तौर पर मॉल्स और मंदिरों को भी एक बार फिर बंद किया जा सकता है. वहीं होटलों और रेस्टोरेंट में भी ग्राहकों की बैठने की क्षमंता को 50 प्रतिशत किया जा सकता है.


मेयर पेडनेकर ने इस बात के संकेत भी दिए हैं कि पूर्व की तरह ट्रेनों को भी सिर्फ जरूरी सेवाओं से जुड़े स्टाफ के लिए ही खोला जा सकता है. उन्होंने कहा कि प्राइवेट ऑफिसों को भी दो शिफ्ट में ऑपरेट करने के लिए कहा जा सकता है. हालांकि इसे लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.


महाराष्ट्र में गुरुवार को सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले दर्ज


इन सबके बीच महाराष्ट्र में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के नए मामलों ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. राज्य में बुधवार को 43,183 नए कोविड -19 के मामले दर्ज किए गए. महामारी की शुरुआत के बाद से राज्य में एक दिन में दर्ज किए गए ये सबसे ज्यादा मामले हैं. वहीं कोरोना से 249  मरीजों की मौत हुई है. महाराष्ट्र में अब तक 28 लाख 56 हजार 163 लोग संक्रमित हुए हैं और इनमें से 24 लाख 33 हजार, 368 लोग ठीक हुए हैं.  अब तक 54,898 मरीजों की मौत हो चुकी है. गौरतलब है कि राज्य में इस समय 3,66,533 लोगों का इलाज चल रहा है.


ये भी पढ़ें


जम्मू-कश्मीर: पुलवामा के काकापोरा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर, छिपे हैं दो से तीन आतंकी


TMC ने प्रधानमंत्री की अटकलों को खारिज करते हुए कहा, ममता दूसरी सीट से चुनाव नहीं लड़ रहीं