Mumbai Love Jihad Story: मुंबई से बीजेपी नेता और पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने एक वीडियो जारी करते हुए यह कहा है कि, मुंबई में भी फ़िल्म 'द केरल स्टोरी' लव जिहाद जैसा मामला सामने आया है. किरीट सोमैया ने बताया कि भांडुप के रहने वाले किशन वड़ेला की 13 साल 8 महीने की नाबालिग लड़की को 19 साल का सैफ शाहरुख सलमानी नाम का लड़का भगा कर उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में लेकर गया. सलमानी के परिवार ने लकड़ी को प्रताड़ित किया.


नेता ने बताया कि लड़के के परिवार ने बच्ची पर जबरन शादी करने का दबाव डाला. भांडुप पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक लड़की के पिता ने इसकी ​पुलिस स्टेशन में शिकायत की. जिसके बाद कार्रवाई में भांडुप पुलिस ने सैफ शाहरुख सलमानी को आजमगढ़ से गिरफ्तार कर नाबालिग लड़की को उसके परिवार के हवाले किया. लड़की वालों का कहना है कि इस पूरे घटना में सैफ शाहरुख सलमानी के साथ उसका पूरा परिवार भी मिला हुआ है. जिसकी वजह से बच्ची के परिवार वाले सैफ के साथ साथ उसके घरवालों पर भी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.


क्या है पूरा मामला?
किशन वड़ेला ने 8 मई को मुंबई के भांडुप पुलिस स्टेशन में अपनी बेटी की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी. शिकायत में किशन वड़ेला ने पुलिस को बताया कि 8 मई को सुहाना (पीड़िता का नाम बदलकर) की नानी हंसा राजवाड़ा ने उसे फोन कर बताया कि सुहाना रात करीब 10 बजे घर से वेफर लाने के लिए निकली थी, जिसके करीबन 1 घंटा बाद भी वह घर वापस नही पहुंची.  


पुलिस की तरफ से की गई करवाई
पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए 12 मई को नाबालिग लड़की को आजमगढ़ से मुंबई लेकर पहुंची. पुलिस ने सैफ शाहरुख सलमानी को भी गिरफ्तार कर लिया है. सैफ शाहरुख सलमानी पर आरोप है कि उसने लड़की को अपनी पहचान छिपाकर जाल में फंसाया और बहला फुसलाकर भगा ले गया. सैफ लड़की के मुहल्ले में ही एक सैलून में काम करता था.


इस घटना को लेकर पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. सौम्या के साथ पीड़ित लड़की के पिता भी मौजूद रहे. इस दौरान उन्होंने मीडिया को पूरा घटनाक्रम बताया. इस मौके पर बीजेपी नेता ने कहा कि राज्य में लव जिहाद कानून नहीं होने की वजह से इस तरह की घटनाओं में तेजी आई है.


यह भी पढ़ें


New Parliament Building: 'पंडित नेहरू का अंतिम संस्कार, सावरकर...' 28 मई को क्या-क्या हुआ, नई संसद के उद्घाटन पर कांग्रेस ने बताया