मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के निवासियों के लिए बड़ी खुशखबरी है. एक फरवरी से मुंबई लोकल ट्रेन सेवा सभी के लिए उपलब्ध होगी. जानकारी के मुताबिक आम लोगों के लिए लोकल सेवा सुबह सात बजे से दोपहर 12 बजे तक और फिर शाम को चार बजे से नौ बचे के बीच उपलब्ध नहीं होगी. पहले ऐसी जानकारी दी गई थी कि आम जनता के लिए लोकल सेवा 29 जनवी से शुरू होगी.


मुंबई की लाइफ लाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन को दोबारा पूरी क्षमता के साथ शुरू करने के लिए हाल ही में राज्य सरकार, रेलवे और बीएमसी के अधिकारियों की बैठक हुई थी. इस मीटिंग की अध्यक्षता राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने की थी.


इस बैठक के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा था कि सभी यात्रियों को उपनगरीय ट्रेन में यात्रा करने की अनुमति देने पर निर्णय जल्दी ही किया जाएगा. बता दें कि वर्तमान में कोविड-19 महामारी को देखते हुए, केवल कुछ श्रेणी के यात्रियों को ही मुंबई क्षेत्र में लोकल ट्रेन से यात्रा करने की अनुमति है जिसमें महिलाएं और आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोग शामिल हैं.


महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,889 नये मामले सामने आये
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,889 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बृहस्पतिवार को बढ़कर 20,18,413 हो गई. राज्य के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी. राज्य में इस महामारी से दिन के दौरान 50 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या 50,944 पर पहुंच गई है. कुल 3,181 और लोग इस महामारी से स्वस्थ हो गये है जिसके बाद राज्य में ठीक हुए लोगों की कुल संख्या 19,23,187 पर पहुंच गई है. राज्य में अभी 43,048 मरीजों का इलाज चल रहा है.


गांव-गांव घूमेगी राम मंदिर की झांकी, राजपथ की परेड में मिला है पहला स्थान
बजट सत्र: राष्ट्रपति ने कहा- किसानों के हित में पास हुए तीनों कानून, 26 जनवरी को जो हुआ वो बेहद दुखद
लाल किले की हिंसा से राष्ट्रपति कोविंद दुखी, कहा- तिरंगे और गणतंत्र दिवस का अपमान दुर्भाग्यपूर्ण